S M L

रेलवे बोर्ड को सुरेश प्रभु का निर्देश : हादसे पर रविवार शाम तक तय हो जवाबदेही

रेल मंत्री ने ट्वीट कर रेलवे बोर्ड को जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया है

Updated On: Aug 20, 2017 12:57 PM IST

Bhasha

0
रेलवे बोर्ड को सुरेश प्रभु का निर्देश : हादसे पर रविवार शाम तक तय हो जवाबदेही

मुजफ्फरनगर रेल हादसे को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सख्ती दिखाई है. सुरेश प्रभु ने रेलवे बोर्ड को निर्देश दिया है कि सबूतों के आधार पर रविवार शाम तक जवाबदेही तय हो. रेल मंत्री ने रविवार को अपने ट्विट में रेलवे बोर्ड को यह निर्देश दिया है.

प्रभु ने टि्वटर पर लिखा है, ‘मरम्मत प्राथमिकता है. पटरी से उतरे सात डिब्बों को हटा दिया गया है. घायलों के लिए बेहतर चिकित्सा सेवा की व्यवस्था की जा रही है. हालात पर मैं करीब से नजर रख रहा हूं.’

रेल मंत्री ने लिखा है, ‘बोर्ड द्वारा अभियान में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को प्राथमिक साक्ष्यों के आधार पर दिन के अंत तक जवाबदेही तय करने को कहा है.’ इसके अलावा उन्होंने शीर्ष अधिकारियों और मेडिकल टीम को घायलों का इलाज करने और प्रभावित यात्रियों के रिश्तेदारों की हरसंभव सहायता करने का निर्देश दिया है.

रेल मंत्री ने अपने ट्विट में यह भी कहा कि रेलवे की प्राथमिकता सबसे पहले प्रभावित रेल लाइन को ठीक करने की है जिससे कि उसपर रेल यातायात फिर से बहाल हो सके. उन्होंने दुर्घटना में घायल लोगों के लिए बेहतर इलाज की भी बात कही.

सुरेश प्रभु ने शनिवार शाम हुई इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि वह स्वयं हालात पर नजर रख रहे हैं और लापरवाही होने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रेल मंत्री ने दुर्घटना के शिकार लोगों के परिवारवालों को 3.5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और मामूली रूप से चोटिल लोगों को 25 हजार रुपए बतौर सहायता राशि देने की घोषणा की है.

Train Accident

दुर्घटनाग्रस्त कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस की बोगियों को क्रेन की मदद से हटाया जा रहा है (फोटो: पीटीआई)

शनिवार को कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन यूपी के मुजफ्फरनगर में खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस ट्रेन हादसे में अब तक 23 यात्रियों की मौत हो चुकी है जबकि, 156 से ज्यादा लोग घायल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi