S M L

शिमला के इस खास स्कूल पहुंचे राहुल-प्रियंका, बच्चों के साथ खेला शतरंज

राहुल गांधी ने बच्चों के साथ शतरंज का खेल भी खेला. उन्होंन करीब पौना घंटा स्कूल में बच्चों के साथ बिताया

Updated On: Dec 21, 2018 11:05 AM IST

FP Staff

0
शिमला के इस खास स्कूल पहुंचे राहुल-प्रियंका, बच्चों के साथ खेला शतरंज

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टी मनाने शिमला गए हैं. राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका वाड्रा और उनके बच्चे भी हैं.

इस दौरान बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा शिमला में दिव्यांग बच्चों से मिले. उन्होंने शिमला के Institute for children with special abilities (ICSA) जाकर बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने बच्चों के साथ शतरंज का खेल भी खेला. उन्होंन करीब पौना घंटा स्कूल में बच्चों के साथ बिताया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान उन्होंने स्कूल का दौरा भी किया. इसके बाद प्रियंका ने कहा कि , मुझे आज पहली बार पता चला कि राहुल शतरंज के इतने अच्छे खिलाड़ी हैं.

इससे पहले  पहले 2013 में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी इस स्कूल में बच्चों से मिलने आई थीं.

मंगलवार को पहुंचे थे शिमला

प्रियंका के साथ राहुल मंगलवार को चंडीगढ़ से सड़क के रास्ते शिमला पहुंचे. वो छराबरा में प्रियंका का बन रहा (निर्माणाधीन) मकान देखने भी गए. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने बताया कि रास्ते में राहुल सोलन जिले में एक ढाबे पर कुछ देर के लिए रुके और चाय-नाश्ता किया.

राहुल गांधी की गाड़ी जब यहां एक ढाबे के आगे रुकी तो उन्हें देखकर लोग हैरान हो गए. राहुल-प्रियंका यहां लगभग आधे घंटे तक रहे. ढाबे के मालिक ने बताया कि राहुल ने मैगी के साथ कॉफी पी. इस दौरान कुछ लोगों ने राहुल और प्रियंका के साथ तस्वीर खिंचवाई.

इस बीच राहुल-प्रियंका के यहां आने की खबर मिलने पर कुछ स्थानीय कांग्रेस नेता और महिलाएं भी वहां पहुंचे. एक स्थानीय नेता के अनुसार राहुल ने उनसे कहा कि ‘वो हिमाचल प्रदेश के एक निजी दौरे पर आए हैं.'

पहली बार शिमला साथ आए प्रिंयका-राहुल

प्रियंका इससे पहले भी कई बार अपनी मां सोनिया गांधी के साथ यहां आ चुकी हैं. लेकिन यह पहला मौका है जब प्रियंका और राहुल गांधी यहां बन रहे इस मकान को देखने आए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi