S M L

किसी वेब सीरीज की राय से फर्क नहीं पड़ता, मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे: राहुल

उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की आजादी बताते हुए सेंसर करने की आवश्यकता से भी इनकार किया है

Updated On: Jul 14, 2018 09:28 PM IST

FP Staff

0
किसी वेब सीरीज की राय से फर्क नहीं पड़ता, मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे: राहुल

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में राजीव गांधी पर लगाए गए तमाम आरोपों पर शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ी. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस शो में अपने पिता के खिलाफ कही गई तमाम बातों को काल्पनिक करार दिया है. उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की आजादी बताते हुए सेंसर करने की आवश्यकता से भी इनकार किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'मेरे पिता देश के लिए जिए और देश के लिए ही उन्होंने अपनी जान दे दी. किसी काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार की उनके बारे में क्या राय है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.' इसी के साथ उन्होंने लिखा, 'बीजेपी और आरएसएस को लगता है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर नियंत्रण जरूरी है. मुझे लगता है कि यह आजादी मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है.'

दरअसल सेक्रेड गेम्स के एक किरदार गणेश गायतोंडे ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर उनके पीएम बनने, बोफोर्स घोटाला, ट्रिपल तलाक से जुड़े शाहबानो केस को लेकर कई टिप्पणियां की हैं. गायतोंडे का यह किरदार नवाजुद्दीन सिद्दकी अदा कर रहे हैं. इस वेब सीरीज में इमरजेंसी और उस दौरान हुई नसबंदी को लेकर भी टिप्पणी की गई है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नवाजुद्दीन के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शो के निर्माताओं और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. इस वेबसीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. विक्रम चंद्रा के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित इस वेब सीरीज का निर्देशन अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने ने किया है. इस कार्यक्रम की पहली सीरीज में आठ एपिसोड रिलीज किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi