विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राहुल 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार' हैंः बीजेपी प्रवक्ता

बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी के मौके पर ट्वीट करते हुए नरसिम्हा राव ने राहुल गांधी को 'बाबर भक्त' और 'अलाउद्दीन खिलजी का रिश्तेदार' कहा है

FP Staff Updated On: Dec 06, 2017 04:36 PM IST

0
राहुल 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार' हैंः बीजेपी प्रवक्ता

अयोध्या के राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी, 2018 तक के लिए टाल दिया है, लेकिन इस पर राजनीतिक घमासान और बयानबाजी जारी है. बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है. बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी के मौके पर ट्वीट करते हुए नरसिम्हा राव ने राहुल गांधी को 'बाबर भक्त' और 'अलाउद्दीन खिलजी का रिश्तेदार' कहा है.

नरसिम्हा ने ट्वीट किया, 'अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए राहुल गांधी ने ओवैसियों और जिलानियों से हाथ मिला लिया है. राहुल गांधी निश्चित रूप से एक 'बाबर भक्त और 'खिलजी के रिश्तेदार' हैं. बाबर ने राम मंदिर को नष्ट कर दिया और खिलजी ने सोमनाथ को लूट लिया. नेहरू वंश दोनों इस्लामी आक्रमणकारियों के पक्ष मे!'

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात में हार सामने देखकर बीजेपी बौखला गई है.

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मसले की सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मामले की सुनवाई को 2019 के आम चुनाव तक टालने की मांग की थी. माना जा रहा है नरसिम्हा राव ने कपिल सिब्बल की इस दलील को लेकर ही कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला है. सिब्बल ने अदालत में कहा था कि अभी तक कागजी कार्रवाई भी पूरी नहीं हुई है. कोर्ट के फैसले का देश में बड़ा असर पड़ेगा और मामले में जल्द सुनवाई की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस और सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सिब्बल की दलील से किया किनारा

हालांकि अदालत में कपिल सिब्बल द्वारा सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से दी गई दलीलों पर कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि यह पार्टी की राय नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी कपिल सिब्बल की अदालत में दी गई दलील से खुद को अलग करती है. केस लड़ना उनका निजी मसला है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य और बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब ने सिब्बल के बयान को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि हां, कपिल सिब्बल हमारे वकील हैं लेकिन वो एक राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हुए हैं. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में उनका बयान गलत था. हम इस मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहते हैं.

उधर रणदीप सुरजेवाला ने अमित शाह के सिब्बल के बहाने कांग्रेस पर हमले का जवाब देते हुए ट्वीट किया है कि अगर किसी राजनीतिक दल का सदस्य किसी पक्ष का वक़ील बन जाए, तो फिर देश की सबसे बड़ी त्रासदी-भोपाल गैस त्रासदी थी जिसमें हज़ारों लोग झुलसे. श्री अरुण जेटली जी आरोपित डॉओ जोन्स के वक़ील थे और उन्होंने अवलोकन भी दिया! क्या श्री अमित शाह,जेटली जी को वित्त मंत्री के पद से बर्खास्त करेंगे!

सुरजेवाला ने ट्वीट कर बीजेपी को मंथरा कहते हुए यह कहा कि बीजेपी के क़ानून मंत्री ने संसद के पटल पर और संसद के बाहर भी कांग्रेस की ही बात पर हामी भरी है कि राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्वमान्य होगा.

बीजेपी की भूमिका इस मामले पर मंथरा की है, वह कभी नहीं चाहते की भगवान राम का वनवास खत्म हो, ताकि वह राजनीतिक रोटियां सेंकते रहे!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi