S M L

राहुल गांधी को तो धान और गेहूं की फसल के बीच का अंतर नहीं पता : कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

'मैं एक किसान हूं. किसानों नेता और केंद्र सरकार में उनका प्रतिनिधि हूं. इसलिए कृषि क्षेत्र की स्थिति को मैं ज्यादा बेहतर तरीके से जानता हूं'

Updated On: Oct 07, 2018 10:04 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी को तो धान और गेहूं की फसल के बीच का अंतर नहीं पता : कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के किसानों के मुद्दे पर दिए गए बयान पर आक्रामक तेवर अपनाए. शेखावत ने राहुल के इस बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे बीजेपी शासित राज्यों में किसान संकट में हैं.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 'जिस व्यक्ति को गेहूं और धान की फसलों के बीच अंतर नहीं पता' ऐसे इंसान के बयान पर कमेंट करना सही नहीं है.

उन्होंने कहा- 'मैं एक किसान हूं. किसानों नेता और केंद्र सरकार में उनका प्रतिनिधि हूं. इसलिए कृषि क्षेत्र की स्थिति को मैं ज्यादा बेहतर तरीके से जानता हूं. किसी ऐसे व्यक्ति के बयान पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा जिसे गेहूं और धान की फसलों के बीच का अंतर नहीं पता. जो भेड़ के बच्चे और बकरी के बच्चे के बीच का अंतर नहीं जानता.'

मंत्री का दावा किसानों को सही कीमत मिल रही है:

मंत्री ने दावा किया कि किसानों को उनके उत्पादन के लिए सही कीमत मिल रही थी और इससे कृषि क्षेत्र को मजबूती मिली है.

विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की तरफ बढ़ने वाले किसानों पर 2 अक्टूबर की पुलिस कार्रवाई पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार उनकी वैध मांगों को पूरा करेगी. लेकिन उन्होंने ये भी जोड़ दिया कि आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर किसानों को राजनीतिक लाभ लेने के लिए 'बढ़ावा' दिया जा रहा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi