S M L

राफेल डील: वायुसेना के उप प्रमुख बोले- लोगों को दी जा रही गलत जानकारी

राफेल डील पर भारत में बवाल मचने के बाद अब फ्रांस में भी हंगामा मचा हुआ है

Updated On: Sep 26, 2018 03:13 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील: वायुसेना के उप प्रमुख बोले- लोगों को दी जा रही गलत जानकारी

राफेल पर सियासी घमासान लगातार जारी है. इस मुद्दे पर हर तरफ से बयानबाजी हो रही है. इस बीच वायुसेना के उप प्रमुख रघुनाथ नांबियार ने भी इस मुद्दे पर बयान दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा, 'राफेल विमान को लेकर लोगों को गलत जानकारी मिल रही है, जो सौदा अभी किया गया है, वह पहले से काफी बेहतर है.'

बता दें कि नांबियार ने पिछले हफ्ते प्रयोग के लिए फ्रांस में राफेल विमान उड़ाया था. नांबियार ने कहा, 'तत्कालीन वायुसेना उपप्रमुख की अगुवाई में सौदे की बात हुई थी जोकि 14 महीने तक चली.

उन्होंने कहा वायुसेना ने सभी निर्देशों का पालन किया है. इससे पहले जो हासिल हुआ था, उससे यह काफी बेहतर है. विपक्ष के आरोपों पर नांबियार ने कहा कि लोगों को सही जानकारी नहीं दी जा रही है. एक पक्ष को 30 हजार करोड़ रुपए जाने जैसा कुछ नहीं है.

बता दें कि राफेल डील पर भारत में बवाल मचने के बाद अब फ्रांस में भी हंगामा मचा हुआ है. इस डील पर हस्ताक्षर होने के दौरान फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद अब फ्रांस सरकार को भी सफाई देनी पड़ी है. वहीं संयुक्त राष्ट्र की महासभा में हिस्सा लेने गए राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अपना बचाव किया है.

फ्रेंच प्रेसिडेंट ने यूएन में कहा कि राफेल डील भारत सरकार और फ्रांस की सरकार के बीच हुई थी और वो उस वक्त सत्ता में नहीं थे, जब इस 36 फाइटर जेट पर मल्टी बिलियन डॉलर के समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi