S M L

राफेल डील: फ्रांस अधिकारी ने कहा- ओलांद देश के लिए नहीं कर रहे कोई सेवा

फ्रांस के जूनियर विदेश मंत्री ज्यां-बैप्टिस्ट लेमोने ने कहा है कि ओलांद के बयान से फ्रांस को कोई फायदा नहीं होने वाला है

Updated On: Sep 24, 2018 12:42 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील: फ्रांस अधिकारी ने कहा- ओलांद देश के लिए नहीं कर रहे कोई सेवा

राफेल विमान सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी की है. फ्रांस के जूनियर विदेश मंत्री ज्यां-बैप्टिस्ट लेमोने ने कहा है कि ओलांद के बयान से फ्रांस को कोई फायदा नहीं होने वाला है. वो देश के लिए कोई सेवा नहीं कर रहे. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह जो बयान दिया गया है इससे किसी का भला नहीं होने वाला है और सबसे बड़ी बात है कि इससे फ्रांस को कोई फायदा नहीं होने वाला है.

रेडियो जे फ्रांस से बात करते हुए बैप्टिस्ट ने कहा कि जो अब सत्ता में नहीं है उन्हें राफेल डील को लेकर जो मौजूदा हालात हैं, उस पर बयान नहीं देना चाहिए. आपको बता दें कि जब ओलांद फ्रांस के राष्ट्रपति थे (2012 से 2017 तक) तब बैप्टिस्ट विपक्ष में थे.

कुछ दिन पहले सामने आए फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद राफेल डील को लेकर विवाद और बढ़ गया है. शुक्रवार को एक फ्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने दावा किया था कि राफेल सौदे के लिए भारत सरकार ने ही एक निजी कंपनी का नाम आगे बढ़ाया था. उस निजी कंपनी को डील सौंपने में फ्रांस की सरकार की कोई भूमिका नहीं थी. उनके इस बयान के बाद भारत के राजनीतिक गलियारे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi