S M L

सुप्रीम कोर्ट में होगी राफेल मामले पर सुनवाई, CJI बोले- अगले हफ्ते से हम तैयार

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की गई है कि इस डील को रद्द कर दिया जाए और उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए

Updated On: Sep 05, 2018 05:56 PM IST

FP Staff

0
सुप्रीम कोर्ट में होगी राफेल मामले पर सुनवाई, CJI बोले- अगले हफ्ते से हम तैयार

देश भर में चर्चा का विषय बना राफेल मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार भी हो गया है. सीजेआई दीपक मिश्र ने कहा, इस मामले में सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की गई है कि इस डील को रद्द कर दिया जाए और उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए. याचिका में इस बात का जिक्र किया गया है कि इस डील से भ्रष्टाचार हुआ है और इस रकम को इन्हीं लोगों से वसूला जाए. यह याचिका वकील एम एल शर्मा ने दायर की है.

बता दें कि मोदी सरकार और विपक्ष के बीच राफेल मामले पर काफी समय से गहमागहमी है. कांग्रेस इस मसले पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार संसद में इस मुद्दे को उठा चुके हैं.

बता दें कि भारत और फ्रांस ने 23 सितंबर, 2016 को 36 राफेल विमानों की खरीद के लिए 7.87 अरब यूरो (लगभग 5 9,000 करोड़ रुपए) के सौदे पर हस्ताक्षर किए थे. इन राफेल विमानों की आपूर्ति सितंबर 2019 से शुरू होगी. कांग्रेस का कहना है कि सरकार हर विमान को 1,670 करोड़ रुपए में खरीद रही है, वहीं कांग्रेस ने प्रति विमान 526 करोड़ रुपए कीमत तय की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi