S M L

क्विक शॉट: ईवीएम के भाव के आगे मोदी ब्रांड फेल

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Apr 26, 2017 08:41 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: ईवीएम के भाव के आगे मोदी ब्रांड फेल

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें.)

#MCDelectionresults2017

केजरीवालजी के हारे नेता जीते हुए से नाराज हो सकते हैं-कि तुम जीते कैसे,जरूर तुम मोदी से मिले हुए हो. केजरीवालजी तो हमेशा कहते हैं-सब मिले हुए हैं.

MCDelectionresults2017

केजरीवालजी के जीते हुए नेताओं से उनके हारे हुए नेता पूछ रहे हैं, तुम्हारी ईवीएम मशीन को सही रखने का फैसला किस आधार पर लिया गया.

#MCDelectionresults2017 अन्ना हजारे- कथनी और करनी में अंतर पड़ गया. केजरीवाल- ईवीएम के साथ अन्ना भी नये आने चाहिए.

#MCDelections2017  अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा-यह खबर आते ही गमछा शॉप वाले ने अपने हिसाब में एक और भाजपा गमछे की बिक्री जोड़ ली.

MCDelectionresults2017 दिल्ली कांग्रेस नेता अजय माकन इस्तीफा दे भी रहे हैं और डर भी रहे हैं कि कहीं सच में मंजूर न हो जाए.

#MCDelectionresults2017

गब्बर सिंह फार्मूला एमसीडी ने अब बीजेपी को बिना कुछ किए जीतने का 'गब्बर सिंह फार्मूला' दे दिया है- हमें वोट दो,वरना केजरीवालजी आ जाएंगे.

#MCDresults   होश-मुक्त समाज के लिए संघर्षरत आप सांसद भगवंत मान बोले-ईवीएम पर दोष डालना ठीक नहीं. फिर पता नहीं, क्या सोचकर बोले-यह बात मैं पूरे होश में कह रहा हूं.

#MCDresults 

एमसीडी में भी ब्रांड मोदी के इस्तेमाल के बाद अब पीएम मोदी को यह ताकीद कर देनी चाहिए- अब आगे किसी 3 फ्लैट की टुटहीपुर हाऊसिंग सोसाइटी के चुनाव में भी कोई ब्रांड मोदी का इस्तेमाल न करे. #MCDresults

एक ईवीएम मशीन दूसरी से- हमारे भाव तो मोदी से भी ज्यादा हो लिये, सारा का सारा क्रेडिट हमें ही मिल रहा है, वो भी खुद इंजीनियर अरविंद केजरीवालजी दे रहे हैं.

#MCDresults

एक ईवीएम मशीन दूसरी ईवीएम मशीन से- सुन केजरीवालजी के करीब तो तू फटक भी ना जाइयो, बहुत ठुकाई होगी. और मशीनों को पिटाई से बचाने के लिए कोई मशीनाधिकार आयोग भी ना है.

#MCDresults

कांग्रेस और आप का गठबंधन संभावनाएं खत्म नहीं हैं, पब्लिक को भ्रष्टाचार से बचाने में केजरीवालजी कामयाब नहीं हो रहे हैं, तो अब सैकुलरिज्म बचाने के लिए कांग्रेस के साथ ही गठबंधन कर सकते हैं.

#MCDresults

21वीं शताब्दी का असर भाजपा पीएम मोदी को, कांग्रेस राहुलजी को, केजरीवालजी ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं,मशीन को क्रेडिट को देना निश्चय ही इक्कीसवीं शताब्दी के नेता का लक्षण है।

#MCDresults

हार का क्रेडिट केजरीवालजी अपनी हार का क्रेडिट ईवीएम को ना दें, वरना पब्लिक और नाराज होगी, इतनी मेहनत से हमने हराया और क्रेडिट ईवीएम को।

#MCDresults

जरा ईवीएम देना फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में फुलटू फूं-फां माहौल बनाने के बाद ली पैन हार रही हैं, उन्होने अब मांग की है कि चुनाव मतपत्र से नहीं, ईवीएम से हों, हारने की कोई वजह अपने अलावा भी तो हो.

#MCDresults

गिनती का पहला नंबर तीन रिजल्ट में भाजपा नंबर एक, कांग्रेस नंबर दो, केजरीवालजी नंबर तीन, केजरीवालजी मांग कर सकते हैं कि गिनती का पहला नंबर तीन ही होना चाहिए, हमेशा एक और दो ही क्यों गिनती के शुरुआती नंबर हों.

#MCDresults

वो ही वाली जनता केजरीवालजी ईवीएम नहीं अब नई जनता की लाने की मांग करें, ठीक वही जनता, जिसने भगवंत मान को पंजाब से एमपी बनाया था, ठीक वही जनता हर इलाके में.

#MCDelections2017

नशेबाज हरा रहे हैं अगर केजरीवालजी हारे तो नीतीशजी नशाबन्दी का अपना एजेंडा यह कहकर बढायेंगे- तुम्हें नशेबाज हरा रहे हैं. दारू की दुकानें तुमने बढ़ाईं, पर नशेबाजी में इसका क्रेडिट और वोट बीजेपी को मिलता है.

MCDelections2017

शरीफ को बदमाश ईवीएम पाक से नवाज शरीफ का केजरीवालजी को संदेश- वो बदमाश ईवीएम हमें भी भिजवाएं. पाक में जल्दी चुनाव होने हैं.

MCDelections2017

स्क्रीन से बाहर निकलकर एमसीडी के रिजल्ट के दिन डर बस यही है कि एंग्री आप मैन- आशुतोषजी टीवी स्क्रीन से बाहर कूदकर हार की खबर देनेवाले एंकरों को और हराने वाले वोटरों को पीटने न लगें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi