S M L

क्विक शॉट: आईपीएल में ईवीएम और वॉट्सएप पर पत्थरबाजी

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर

Updated On: Apr 25, 2017 09:38 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: आईपीएल में ईवीएम और वॉट्सएप पर पत्थरबाजी

#IPL2017

सॉलिड बहाना

बंगलूर की टीम तो 49 रनों की घटिया परफारमेंस दोबारा करके भी बहाना बना सकती है-ओरिजनल बास विजय माल्या अब भी सेलरी ना दे रहे.

#IPL2017

ट्रंप- भारत को आईपीएल में अमेरिकन खिलाड़ियों को रोजगार देना चाहिए. बीसीसीआई- पर क्या अमेरिकनों को क्रिकेट खेलना आता है. ट्रंप-इससे क्या, आपको लगता है कि मुझे राष्ट्रपति बनना आता है.

#IPL2017

एक जमाने में अनबिके रह गये इरफान पठान को अब गुजरात लायंस में रोजगार मिल गया है. भाजपा इसे रोजगार-सृजन योजना की सफलता बता सकती है और कांग्रेस कह सकती है-यह सब तो उसकी सत्तर साल पहले शुरु की गयी नीतियों का ही परिणाम है.

#ChhotaRajan

बड़ा भी हो छोटा राजन को वजह से भारत की अविकसित देश कहा जाता है,मल्लब इतने सालों में छोटा बड़ा ही न हो पा रहा.

#ChhotaRajan

पूरा देश ही छोटा राजन ने इण्डिया का फर्जी पासपोर्ट बनाया कमाल है,जबकि बीसीसीआई की तरह छोटा राजन भी इत्ता अमीर है कि अपने बूते नया देश ही बना सकता है.

#WorldMalariaDay

जड़ों से जुड़ाव

अति ही उन्नत बीमारियों के दौर में भारतीय मलेरिया मच्छर से जुड़ाव बनाये हुए हैं, जमीन से जुड़े रहना इसे ही कहते हैं.

#chetanbhagat

बिना पढ़े ही

दिल्ली विश्वविद्यालय में अब चेतन भगत पढ़ाये जायेंगे, जिन्हें भगत को नहीं पढ़ना, परेशान न हों।भगत को पढ़ना तो छोड़ो बिना कुछ पढ़े भी लोग पास हो जाते हैं.

#chetanbhagat

भगत का फाइव पॉइंट समवन इशारा करता है-कि पांच पॉइंट्स पर मिलेंगी,पर बाद में वह सिर्फ हाफ गर्ल फ्रेंड देते हैं. अच्छे दिनों का झूठा वादा-कांग्रेस प्रवक्ता.

#IPL2017

आईपीएल में ईवीएम सिर्फ तीन रन से जीत गयी पुणे की टीम, सिर्फ तीन रन से, पर असली कमाल यह नहीं है, कमाल यह कि किसी ने भी इस मुन्नी सी हार के लिए भी ईवीएम मशीनों को जिम्मेदार ना ठहराया.

कांग्रेस का पुणे मॉडल पुणे टीम के टॉप प्लेयर धोनी नहीं चले, फिर पुणे टीम जीती. कुछ इस तरह के पुणे माडल की सख्त जरुरत कांग्रेस को भी है.

फार्म वापसी के एक्सपर्ट पुणे टीम के टाप बैट्समैन धोनी ने सिर्फ सात रन बनाये, सिर्फ सात पर उनके फार्म की वापसी की घोषणा कुछ एक्सपर्ट कर रहे हैं. ये वही एक्सपर्ट हैं जो किसी कालेज में कांग्रेस की छात्र यूनियन की विजय पर राहुल गांधीजी को पीएम घोषित कर देते हैं.

#mobilephone

ज्यादा लीक में वैल्यू अपने हर आनेवाले मोबाइल फोन के फीचर को इंटरनेट पर लीक मोबाइल कंपनियां खुद ही इस तरह से कराती हैं, जैसे वस्त्र-मुक्ति अभियान की कार्यकर्ता पूनम पांडे अपनी फोटो लीक करती हैं. ज्यादा लीक से वैल्यू खत्म होती है, पूनमजी समझें और मोबाइल कंपनियां भी.

#stonepelting

वैसी वाली फोटू कश्मीर में तीन सौ वाट्सएप ग्रुप वाट्सएप का इस्तेमाल पत्थरबाजी के लिए कर रहे थे. पत्थरबाजी के मतलब को ना जाननेवाले कई छात्र सोच रहे हैं कि वैसी वाली फोटो को वाट्सएप पर भेजे जाने को पत्थरबाजी कहते हैं क्या.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi