विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

क्विक शॉट: इंग्लैंड से हार मोदी की विदेश नीति की विफलता का नतीजा

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Alok Puranik Alok Puranik Updated On: Jul 24, 2017 09:14 AM IST

0
क्विक शॉट: इंग्लैंड से हार मोदी की विदेश नीति की विफलता का नतीजा

#IndvsEng

राहुल/मोदी ने हराया

इससे पहले कि कांग्रेस बयान जारी कर पाती कि इंग्लैंड से भारत की हार मोदी की विदेश नीति की विफलता का नतीजा है, संबित पात्रा ने बयान जारी कर दिया-यह पहली हार नहीं है, कांग्रेस के जमाने से हम हारते रहे हैं. अब मोदीजी के नेतृत्व में महिला क्रिकेट टीम जल्दी सिर्फ जीतने की काबिलियत पैदा कर लेगी.

#IndvsEng

अमेरिका या चीन को बीच में डालकर

फारुख अबदुल्ला ने भारत-इंगलैंड के मैच के परिणाम को देखे बगैर ही बयान जारी कर दिया-इस तरह से हर देश के साथ संघर्ष ठीक बात नहीं है, भारत-इंगलैंड के बीच में चीन या अमेरिका को डालकर मामला निपटा लेना चाहिए.

#चाईनीज रेट पर

चीन की भारत से नाराजगी की एक वजह इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गनाइजेशन भी है, जो चाईनीज रेट पर बहुत सस्ते में ही तमाम देशों के सेटलाइट बहुतै सस्ते में अंतरिक्ष में स्थापित किये दे रहा है.

#IndvsEng

चीख के रिजल्ट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी झूलन गोस्वामी बहुत जोर से चीखती हैं,मैदान में, बिलकुल वैसे जैसे अर्णब गोस्वामी चीखते हैं स्टूडियो में.

बस फर्क यह है कि झूलन अपनी बालिंग का रिजल्ट आने के बाद चीखती हैं औऱ अर्णब रिजल्ट (टीआरपी) लाने के लिए पहले ही चीख मचाते हैं.

# पहला नंबर

अमेरिका की एक रिपोर्ट ने भारत को इराक और अफगानिस्तान के बाद आतंक का शिकार तीसरा सबसे कुप्रभावित देश बताया.

पाक चीखा-हमारे यहां भी आतंक है.

पाक को बताया गया-आप तो नंबर वन पर हो, पर आतंक की सप्लाई में.

#अंधेरे का समाजवाद

यूपी के ऊर्जामंत्री के इलाके मथुरा में एक मंत्री के भाषण के दौरान बिजली चली गयी, अंधेरा हो लिया.

यूपी सरकार इसे अंधेरे के समाजवाद के तौर पर प्रचारित कर सकती है कि हमारे यहां सब जगह अंधेरा है, चाहे ऊर्जामंत्री का इलाका ही क्यों ना हो. ये नहीं मुख्यमंत्री, मंत्री के इलाके में बिजली आये और बाकी जगह अंधेरा.

#JaggaJasoos

पान मसाले में

जग्गा जासूस फिल्म चली नहीं, 70 करोड़ से ज्यादा का घाटा. पान बहार का इश्तिहार करनेवाले ग्लोबल जासूस जेम्स बॉन्ड ने बताया- इंडिया कमाल मुल्क है, जासूस से पान मसाला खरीद लेते हैं, फिल्म नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi