S M L

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के वीसी ने छात्रों को दी सलाह, कहा- पिटकर नहीं पीटकर या मर्डर करके आना

गाजीपुर जिले में स्थित सत्यदेव डिग्री कॉलेज में 'उच्च शिक्षा की चुनौतियां' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए वाइस चांसलर राजाराम यादव ने कहा, युवा छात्र वही होता है जो पर्वत की चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है

Updated On: Dec 30, 2018 12:52 PM IST

FP Staff

0
पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के वीसी ने छात्रों को दी सलाह, कहा- पिटकर नहीं पीटकर या मर्डर करके आना

उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है. यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो लड़ाई झगड़े में पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आएं और अगर बस चले तो मर्डर तक कर दें.

गाजीपुर जिले में स्थित सत्यदेव डिग्री कॉलेज में 'उच्च शिक्षा की चुनौतियां' विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए वाइस चांसलर राजाराम यादव ने कहा, युवा छात्र वही होता है जो पर्वत की चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है. उसी को छात्र कहते हैं. छात्र अपने जीवन में जो संकल्प लेता है उसको अपनी आंखों से पूरा करता है. उसी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र कहते हैं.

वाइस चांसलर यादव ने कहा, अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना एक बात बता देता हूं. अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना, जिसके बाद हम देख लेंगे. यादव के इस बयान की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं. हालांकि इस बारे में उनकी तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रहे राजाराम यादव को पिछले साल ही पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर बनाया गया था. इससे पहले 1996 में उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फिजिक्स डिपार्टमेंट में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर काम शुरू किया था, जहां 2004 में उन्हें प्रोफेसर बना दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi