S M L

पंजाब रेल हादसा: चाहे 500 गाड़ियां निकल जाएं फिर भी लोग खड़े रहेंगे- मंच संचालक

नवजोत कौर सिद्धू इस वीडियो में साफ दिख रही हैं और मंच पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति बोल रहा है कि लोगों के ऊपर से 500 गाड़ियां निकल जाएं. 5000 से ज्यादा लोग लाइनों में खड़े रहेंगे.

Updated On: Oct 20, 2018 06:00 PM IST

FP Staff

0
पंजाब रेल हादसा: चाहे 500 गाड़ियां निकल जाएं फिर भी लोग खड़े रहेंगे- मंच संचालक
Loading...

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को जैसे ही रावण दहन देख रहे लोगों को कुचलती हुई ट्रेन गुजरी तो दशहरे का दिन अचानक मातम में बदल गया. ये हादसा इतना बड़ा था कि पूरी दुनिया के राजनेता चाहे वो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हो या कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हों सबने इस हादसे पर अपना दुख जताया है.

इस हादसे पर स्थानीय लोगों की सबसे ज्यादा नाराजगी कांग्रेस पर देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब यह हादसा हुआ तो पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी यहां मौजूद थीं, लेकिन जैसे ही यह हादसा हुआ तो वो अपनी कार में बैठकर चली गईं.

अब एक अन्य वीडियो भी सामने आया है जो हादसे से पहले का है, जिसमें नवजोत कौर सिद्धू साफ दिख रही हैं और मंच पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति बोल रहा है कि लोगों के ऊपर से 500 गाड़ियां निकल जाएं. 5000 से ज्यादा लोग लाइनों में खड़े रहेंगे. रावण में इस बार हजार से ज्यादा बम लगे हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह इस कार्यक्रम का आयोजक है. मतलब कार्यक्रम के आयोजकों को पता था कि लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हुए हैं, बावजूद इसके उन्हें वहां से हटाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए. इस हादसे में अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने इस घटना को नरसंहार बताया है. पुलिस ने इस मामले में दोषी पाते हुए लोको पायलट को हिरासत में ले लिया है. घायलों का उपचार किया जा रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi