S M L

पंजाब: स्कूल में सैनिटरी पैड मिलने पर टीचरों ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद इस मामले में दो शिक्षिकाओं का तबादला कर दिया गया है. साथ ही इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं

Updated On: Nov 04, 2018 02:39 PM IST

FP Staff

0
पंजाब: स्कूल में सैनिटरी पैड मिलने पर टीचरों ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े
Loading...

पंजाब के एक गर्ल्स स्कूल में छात्राओं के साथ अपमानजनक व्यवहार करने का मामला सामने आया है. स्कूल के शिक्षकों को टॉयलेट में इस्तेमाल (यूज) किया हुआ सैनिटरी पैड मिला तो उन्होंने छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए ताकि यह पता चल सके कि उनमें से किसने सैनिटरी पैड पहना है. यह घटना पंजाब के फाजिल्का जिले के सरकारी गर्ल्स स्कूल की है.

इस मामले में एक वीडियो क्लिप सामने आया है जिसमें यह छात्राएं रोती-बिलखती हुई दिख रही हैं. वीडियो क्लिप में वो आरोप लगा रही हैं कि 3 दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र (न्यूड) किया.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद दो शिक्षिकाओं के तबादले और इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है.

सोमवार तक जांच करने के आदेश

मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिए हैं कि सोमवार तक जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई करें.

जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद शुरुआती जांच में दो शिक्षिकाओं की भूमिका के सबूत मिले हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शिक्षा सचिव से व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी करने और उन्हें सोमवार को अंतिम रिपोर्ट के बारे में जानकारी देने को कहा है.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi