S M L

पुणे: 2 महीनों में स्वाइन फ्लू के कारण 19 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पुणे के पिंपरी चिंचवड में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां पिछले करीब दो महीनों से 100 से ज्यादा लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए हैं

Updated On: Sep 11, 2018 11:53 AM IST

FP Staff

0
पुणे: 2 महीनों में स्वाइन फ्लू के कारण 19 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पुणे के पिंपरी चिंचवड में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां पिछले करीब दो महीनों से 100 से ज्यादा लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए हैं. पिंपरी चिंचवड म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (पीसीएमसी) के मुताबिक, पुणे के पिंपरी चिंचवड में सितंबर में स्वाइन फ्लू के कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब इस पूरे इलाके में 20 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 110 लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्वाइन फ्लू के कारण 19 लोगों की मौत पिछले दो महीनों में हुईं हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, जनवरी से सितंबर के बीच 100 से ज्यादा लोगों में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए. जिनमें से 50 से अधिक पॉजीटिव पाए गए. गुरुवार को 39 साल के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान यशवंतराव चवण सिविक हॉस्पिटल में मौत हो गई. पुणे में कम से कम 62 लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए. पीएमसी ने लोगों को स्वाइन से बचने के लिए 5800 से ज्यादा टैमीफ्लू टैबलेट भी बांटी हैं.

पीसीएमसी के हेल्थ चीफ डॉक्टर अनिल रॉय ने कहा, 'लगातार बारिश के मौसम के कारण स्वाइन फ्लू के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. जिन लोगों सर्दी और खांसी है, हमने उनसे आग्रह किया है कि वो तुरंत अपने करीबी डॉक्टर के पास जाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi