S M L

भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: पुणे पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ पुणे सेशन कोर्ट में चार्जशीट दाखिर की है.

Updated On: Nov 15, 2018 08:15 PM IST

FP Staff

0
भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: पुणे पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है. पुणे पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ पुणे सेशन कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

भीमा कोरेगांव मामले में पांच आरोपी वकील सुरेंद्र गाडलिंग, शोमा सेन, महेश राउत, सुधीर धावले और रोना विल्सन के खिलाफ पुणे पुलिस ने पुणे सत्र न्यायालय में चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में पुणे पुलिस ने कहा है कि अलगार परिषद की तरफ से दिए गए भाषण ने भीमा कोरेगांव हिंसा को भड़काने का काम किया. लगभग 80 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने समाजसेवी गौतम नवलखा को नोटिस जारी किया. महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें हाई कोर्ट ने नवलखा की रिहाई के आदेश दिए थे. साथ ही उन्हें नजरबंदी से भी मुक्त कर दिया था.

एक्टिविस्ट गौतम नवलखा के साथ अन्य चार लोगों को भीमा कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए निचली अदालत के ट्रांजिड रिमांड आदेश को भी निरस्त कर दिया था. इन समाजसेवियों को एलगार परिषद सम्मेलन के बाद दर्ज की गई एफआईआर के चलते गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार होने वालों में वरवर राव, अरुण फरेरा, वेरनन गोंजाल्विस और सुधा भारद्वाज भी थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi