S M L

पुणे में 3 करोड़ रुपए के पुराने करेंसी नोटों के साथ 5 लोग गिरफ्तार

खड़क थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुरुवार देर रात कुछ लोग पुराने नोटों से भरे बैग लेकर पुणे आए हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार देर रात इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया

Updated On: Jul 21, 2018 11:57 AM IST

FP Staff

0
पुणे में 3 करोड़ रुपए के पुराने करेंसी नोटों के साथ 5 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को 3 करोड़ रुपए के पुराने नोटों के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. आगे की जांच फिलहाल जारी है. इन पांच लोगों में एक अहमदनगर का कांग्रेस पार्षद है.

खडक पुलिस थाने के मुताबिक, संगामनेर नगर परिषद के कांग्रेस पार्षद यहां के रविवार पेठ इलाके में बंद नोटों की अदला बदली करने के लिए गए 5 लोगों में शामिल थे और उन्हें गुरुवार रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यह कार्रवाई पहले से मिली सूचना के आधार पर की गई.

हिरासत में लिए गए अन्य लोगों में पुणे के रहने वाले विजय शिंदे (38), आदित्य घवन (25) और नवनाथ भंदागले (28) और सतारा जिले का निवासी सूरज जगताप (40) शामिल हैं. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि वो यह नोट किसके साथ अदला-बदली करना चाहते थे.

पुराने नोटों को बदलने के लिए लेकर आए थे आरोपी

खड़क थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुरुवार देर रात कुछ लोग पुराने नोटों से भरे बैग लेकर पुणे आए हैं. इसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार देर रात 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

खड़क पुलिस थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर राजेंद्र मोकाशी ने बताया कि नगरसेवक गजेंद्र सहित सभी पुराने नोटों को बदलवाने की योजना बना रहे थे. उन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मोकाशी ने कहा कि पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपियों को बंद हो चुके नोट कहां से मिले और कहां इन्हें बदलने की योजना थी.

एक ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश के चंदौली में प्रकाश में आई है जहां मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर 2 करोड़ के बंद हो चुके नोटों के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

मुगलसराय रेलवे थाने के इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन के लिए आयकर अधिकारी भी वहां मौजूद हैं. आगे की जांच जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi