S M L

पुणे: अनाथालय में मौलाना करता था यौन शोषण, बचाए गए 36 बच्चे

बच्चों को कटराज क्षेत्र के एक मुस्लिम अनाथालय से बचाया गया है. मौलाना पर आरोप है कि उसने दो बच्चों का यौन शोषण किया.

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 03:37 PM IST

0
पुणे: अनाथालय में मौलाना करता था यौन शोषण, बचाए गए 36 बच्चे

पुणे में चलाए गए एक बड़े बचाव अभियान में 36 बच्चों को एक मौलाना के चंगुल से बचाया गया है. इन बच्चों को कटराज क्षेत्र के एक मुस्लिम अनाथालय से बचाया गया है. मौलाना पर आरोप है कि उसने दो बच्चों का यौन शोषण किया. पुलिस ने शुक्रवार को मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं समेत पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

न्यूज18 के मुताबिक पीड़ित दोनों बच्चों की उम्र 10 साल है और वह हालही में अनाथालय से भाग गए थे. एक एनजीओ को ये दोनों बच्चे रेलवे स्टेशन पर मिले थे. जब इन बच्चों से भागने की वजह पूछी गई तब उन्होंने बताया कि मौलाना शिक्षा के नाम पर उनका यौन शोषण करता था.

आरोपी मौलाना की उम्र केवल 21 साल है और उसका नाम रहीम है. जिस अनाथालय में वह पढ़ाता था वह जमीएतुल खैरिया अल-इस्लामिया एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले चलता था. पुलिस ने बताया कि अनाथालय से बचाए गए सभी बच्चों की उम्र 8 से 15 साल है और उन्हें बहुत बुरी परिस्थितियों में रहने के लिए मजबूर किया जाता था. जहां टॉयलेट की भी सही व्यवस्था नहीं थी.

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने बच्चों के बयान को दर्ज कर लिया है. जांच में पाया गया कि सभी बच्चों को बिहार से लाया गया था. पाए गए बच्चों में कई तो अनाथ भी नहीं हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बच्चा तस्करी का मामला सामने आने का संदेह जताया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi