S M L

पुलवामा हमला: केंद्र की राज्यों को Advisory, 'कश्मीरियों को दें पूरी सुरक्षा'

गृह मंत्रालय ने माहौल बिगाड़ने वालों और नफरत फैलाने वाले लोगों के खिलाफ राज्यों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं

Updated On: Feb 16, 2019 04:54 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा हमला: केंद्र की राज्यों को Advisory, 'कश्मीरियों को दें पूरी सुरक्षा'

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सेना ने अपने बहादुर जवानों को खोया है. इस घटना के कारण देश भर में गुस्सा है. देश के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ कैंडल मार्च और प्रदर्शन किए जा रहे हैं. वहीं कुछ लोग शहीदों को दी जाने वाली श्रद्धांजलि का गलत फायदा उठा रहे हैं. ऐसे लोग राजनीतिक फायदा उठाने और देश का सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

ऐसे कई मैसेज सोशल मीडिया के वॉट्सएप और फेसबुक पर फैलाए जा रहे हैं जिससे एक खास समुदाय के प्रति नफरत फैलाई जा रही है. साथ ही कश्मीरियों के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है. इसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने माहौल बिगाड़ने वालों और नफरत फैलाने वाले लोगों के खिलाफ राज्यों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों को एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर के छात्रों और अन्य निवासियों को धमकी मिल रही हैं. इसलिए सभी राज्य उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएं.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए एक आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi