S M L

Pulwama Attack: शहीदों में 12 जवान UP के, परिजनों को 25 लाख और नौकरी की घोषणा

शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि, परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार की ओर से नौकरी और जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा

Updated On: Feb 15, 2019 05:09 PM IST

Bhasha

0
Pulwama Attack: शहीदों में 12 जवान UP के, परिजनों को 25 लाख और नौकरी की घोषणा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) जिले में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों में से 12 उत्तर प्रदेश के हैं. सरकारी प्रवक्ता के अनुसार प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि, परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार की ओर से नौकरी और जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें- पुलवामा की घटना हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला, हम सरकार और जवानों के साथ हैं: राहुल गांधी

गृह विभाग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक चंदौली के अवधेश कुमार यादव, महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी, शामली के अमित कुमार, शामली के ही प्रदीप कुमार, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, मैनपुरी के राम वकील, इलाहाबाद के महेश कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार रावत, कन्नौज के प्रदीप सिंह, कानपुर देहात के श्याम बाबू और उन्नाव के अजित कुमार आजाद शामिल हैं.

सूचना विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार शहीद जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा जिसमें प्रदेश के मंत्री, जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi