S M L

क्या पुलवामा के बाद एक और बड़े हमले की साजिश रच रहा था जैश-ए-मोहम्मद?

सुरक्षा बलों को जैश के हमले से निपटने के लिए सतर्क किया गया है

Updated On: Feb 20, 2019 07:38 PM IST

FP Staff

0
क्या पुलवामा के बाद एक और बड़े हमले की साजिश रच रहा था जैश-ए-मोहम्मद?

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर न्यूज18 को एक अहम जानकारी मिली है. पुलवामा हमले के बाद जैश-ए- मोहम्मद सुरक्षा बलों पर एक और बड़े हमले की फिराक में है. जल्द ही जैश पुलवामा में इस्तेमाल हुए बम का वीडियो जारी करेगा. साथ ही आतंकियों का हौसला अफजाई के लिए जैश द्वारा एक वीडियो जारी किया जाएगा.

सुरक्षा बलों को जैश के हमले से निपटने के लिए सतर्क किया गया है. हमले के बाद जैश के आतंकियों द्वारा की गई बातचीत की जानकारी सुरक्षा बलों के पास है. इसके साथ ही पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले को लेकर भारतीय सेना ने साफ किया कि जैश-ए-मोहम्मद के इस आतंकी हमले में सीधे तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था.

सेना ने बताया है कि जैश ने पाकिस्‍तान और आईएसआई की मदद से पुलवामा में हमला किया है. सेना ने इस हमले के मास्‍टरमाइंड और जैश कमांडर कामरान उर्फ गाजी की मौत की पुष्टि की है.

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स के जीओसी लेफ्टिनेंट कर्नल केजेएस ढिल्लन ने कहा था, 'इस हमले में आईएसआई के हाथ होने की आशंका से इनकार नहीं करते हैं. जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान आर्मी का ही बच्चा है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना का 100 फीसदी इनवॉल्वमेंट हैं. इसमें हमें और आपको कोई शक नहीं है.'

ढिल्लन ने इसके साथ ही कहा, 'पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर ही आतंकियों को ढेर कर दिया गया. मुठभेड़ में जैश के 3 कमांडर ढेर हुए हैं. इस हमले में और कौन शामिल थे और क्या प्लान थे, यह हम शेयर नहीं कर सकते.'

(न्यूज18 के लिए नीतीश कुमार की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi