S M L

Pulwama Terror Attack: अमूल गर्ल भी हुई भावुक, दिया ये संदेश

कार्टून में सभी की चहेती अमूल गर्ल ने अपने हाथ में एक मोमबत्ती ली हुई है. इस कार्टून ने ऑनलाइन कई लोगों को भावुक कर दिया

Updated On: Feb 16, 2019 04:39 PM IST

FP Staff

0
Pulwama Terror Attack: अमूल गर्ल भी हुई भावुक, दिया ये संदेश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को CRPF के जवानों पर एक आत्मघाती हमला हुआ. इसमें हमलावर ने अपनी स्कॉर्पियो एसयूवी को सेना के कॉन्वॉय में घुसा दिया जिसमें 40 जवान शहीद हो गए. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली है.

आज पूरा देश जवानों की मौत पर रो रहा है. सभी शोक में और गुस्से में हैं. सभी नेताओं - राजनेताओं से लेकर फिल्मी सितारों और खेल जगत की हस्तियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack LIVE: सर्वदलीय बैठक खत्म, राजनाथ सिंह ने कहा- हिंसा फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

देश के साथ खड़े होने में अमूल भी पीछे नहीं है. अमूल ने भी बहादुर जवानों को भावपूर्ण कार्टून के जरिए श्रद्धांजलि दी है. इस कार्टून में अमूल ने 1964 की फिल्म हकीकत से मोहम्मद रफी द्वारा गाए गए हिट गाने 'कर चले हम फिदा जान-ओ-तन साथियों' के जरिए दिया है. इस गीत के बोल को थोड़ा बदल दिया है. उन्होंने लिखा है 'कर चले तुम फ़िदा जान-ओ-तन साथियों, अब हमारे हवाले वतन साथियों.'

कार्टून में सभी की चहेती अमूल गर्ल ने अपने हाथ में एक मोमबत्ती ली हुई है. इस कार्टून ने ऑनलाइन कई लोगों को भावुक कर दिया.

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमले पर सिद्धू के बयान के बाद मचा बवाल, The Kapil Sharma Show से छुट्टी होने की खबर

जम्मू से श्रीनगर जा रही 2,547 सीआरपीएफ कर्मियों के 78 बसों के काफिले पर ये हमला हुआ था. हमले में 40 सैनिक शहीद हो गए. इस हमले के लिए जिम्मेदार आत्मघाती हमलावर की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गुंडीबाग गांव के निवासी 20 वर्षीय आदिल अहमद डार के रूप में की गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ऑल पार्टी मीटिंग की. हमले के बाद पीएम ने कहा कि इस घिनौनी हरकत करने वालों को 'भारी कीमत' चुकानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: आतंक के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ पूरा विपक्ष, All Party Meet में 3 सूत्रीय प्रस्ताव पास

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi