S M L

पुलवामा हमला: आतंकियों ने किया था सज्‍जाद भट की मारुति इको कार का इस्तेमाल

शुरुआती जांच में NIA को इस बात के काफी सबूत मिले हैं कि इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर का हाथ है. उसने पाकिस्तान में बैठकर इस हमले की साजिश रची

Updated On: Feb 25, 2019 08:55 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा हमला: आतंकियों ने किया था सज्‍जाद भट की मारुति इको कार का इस्तेमाल

पुलवामा हमले में आतंकियों ने मारुति इको कार का इस्तेमाल किया था. इस बात का खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में हुआ है. हमले में किस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, ये पता करने के लिए NIA ने फॉरेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट की मदद ली थी.

NIA के मुताबिक मारुति इको कार का मालिक सज्जाद भट्ट है. भट्ट अनंतनाग ज़िले के बिजबेहारा का रहने वाला है. 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से वह फरार है. NIA का कहना है सज्जाद कुछ दिन पहले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर सज्जाद की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जहां वह हथियार के साथ दिख रहा था.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) काफिले पर हुए आतंकी हमले की नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) जांच कर रही है. हमले के 6 दिन बाद एनआईए ने एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर का नाम भी शामिल है.

शुरुआती जांच में NIA को इस बात के काफी सबूत मिले हैं कि इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर का हाथ है. उसने पाकिस्तान में बैठकर इस हमले की साजिश रची.

14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. जैश ए मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi