S M L

कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, वसीम शाह समेत दो आतंकी ढेर

बुधवार को बांदीपुरा जिले में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था

Updated On: Oct 14, 2017 11:18 AM IST

Bhasha

0
कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, वसीम शाह समेत दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. शनिवार को आतंकियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैय्यबा के शीर्ष कमांडर वसीम शाह सहित दो आतंकवादी मारे गए.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के लित्तर इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली. इसके तुरंत बाद सुबह एक अभियान चलाया गया. इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी.

आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई में वसीम शाह सहित एक और आतंकी मारा गया. दूसरे की पहचान निसार अहमद मीर के तौर पर हुई है.

शनिवार सुबह से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इससे पहले सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैय्यबा के कमांडर समेत 3 आतंकियों को घेर लिया. फिलहाल दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है.

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गए थे.

यह पहली बार था, जब घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान में वायुसेना के दो गरुण कमांडो शहीद हुए थे. सेना कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' चला रही है. इसके तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गई है.

अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब तक इस ऑपरेशन के तहत कई आतंकियों को घाटी में ढेर किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi