S M L

पुलवामा: 18 घंटे चली मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक मेजर समेत चार जवान शहीद

इस मुठभेड़ में सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी समेत साउथ कश्मीर रेंज के DIG को भी गोली लगी हैं

Updated On: Feb 18, 2019 07:58 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा: 18 घंटे चली मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक मेजर समेत चार जवान शहीद

पुलवामा में रविवार देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ करीब 18 घंटे तक चलने के बाद खत्म हो गई है. इस मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. वहीं इस मुठभेड़ में सेना के एक अफ्सर और तीन जवान भी शहीद हो गए. सोमवार शाम तक चलने वाली इस मुठभेड़ में आतंकियों के साथ गोलीबारी में कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी चोटें आई हैं.

इस मुठभेड़ में साउथ कश्मीर रेंज के DIG, राष्ट्रीय राइफल के ब्रिगेडियर, एक मेजर और एक लेफ्टिनेंट कर्नल भी जख्मी हुए. उन्हें आतंकियों के साथ क्रॉस फायरिंग में गोलियां लगीं. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया. उनकी स्थिति फिलहाल सामान्य है.

इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पुलवामा आतंकी हमले के कथित मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर अब्दुल गाजी राशिद उर्फ कामरान और जैश के एक और कमांडर हिलाल अहमद को मार गिराया गया है. तीसरे आतंकी की पहचान की जा रही है. सुरक्षा बलों ने इसे बड़ी जीत बताया है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के जवानों पर आतंकियों के आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद से ही सुरक्षा बल घाटी में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. रविवार देर शाम जब वह पुलवामा में सर्च ऑपरेशन कर रहे थे. तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. और यह मुठभेड़ करीब 18 घंटों तक चली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi