S M L

पुलवामा आतंकी हमला: दिल्ली में पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

सीआरपीएफ के इन शहीदों के पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटे थे और उन पर फूल रखे गए

Updated On: Feb 15, 2019 10:34 PM IST

Bhasha

0
पुलवामा आतंकी हमला: दिल्ली में पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों का पार्थिव शरीर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया. यहां पीएम मोदी, रक्षा मंत्री और राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

अपने हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 40 शहीदों के तिरंगे में लिपटे ताबूतों की परिक्रमा की और पुष्पचक्र चढ़ाकर उन्हें पूरे देश की ओर से श्रद्धांजलि दी.

सीआरपीएफ के इन शहीदों के पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटे थे और उन पर फूल रखे गए. बल के अधिकारियों ने पुष्पचक्र चढ़ाकर एक-एक कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सशस्त्र बलों की तीनों सेवाओं- सेना, वायुसेना और नौसेना के प्रमुखों, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण समेत मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्रियों ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बगल में खड़े कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए विनम्रता से रास्ता देने के लिए कहा.

गणमान्य व्यक्तियों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित कर दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री वहां आए. वह उस मंच पर पहुंचे जहां शहीदों के ताबूत रखे गए थे. उन्होंने हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर ताबूतों की परिक्रमा की और कुछ देर तक मौन रखा.

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हुए थे. जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में 100 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटकों से भरे एक वाहन को सुरक्षाबलों की बस से टकरा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi