S M L

Pulwama Attack: पुलिस ने अबतक हमले में सात संदिग्धों को हिरासत में लिया

ऐसा माना जा रहा है कि इस पूरे हमले की योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनाई थी जो जैश ए मोहम्मद का सदस्य है

Updated On: Feb 16, 2019 01:50 PM IST

Bhasha

0
Pulwama Attack: पुलिस ने अबतक हमले में सात संदिग्धों को हिरासत में लिया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में पुलिस ने अब तक सात लोगों को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलवामा के पास अवंतिपोरा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए.

पुलिस ने आत्मघाती हमले की योजना से जुड़े होने के शक में इन युवकों को पुलवामा और अवंतिपोरा से हिरासत में लिया. अपनी तरह के इस पहले आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से लदी गाड़ी को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था.

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने विस्फोटक और फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन के फोरेंसिक जांच के लिए जरूरी मैटेरियल इकट्ठा किया है. टीम, क्राइम सीन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए शनिवार को भी सामग्री जुटाने का काम कर रही है. एनालिसिस खत्म होने के बाद ही परिणाम का पता चल पाएगा .

ऐसा माना जा रहा है कि इस पूरे हमले की योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनाई थी जो जैश ए मोहम्मद का सदस्य है. कामरान, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतिपोरा और त्राल इलाके में सक्रिय है.

इस फिदायीन (आत्मघाती हमलावर) की पहचान आदिल अहमद दार के रूप में की गई है. वह पुलवामा के काकापुरा इलाके का निवासी आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था .

शुरुआती जांच के अनुसार दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में आतंकी हमले की योजना बनायी गई. पुलिस, जैश के एक दूसरे स्थानीय सक्रिय सदस्य की तलाश कर रही है जिसने विस्फोटकों की व्यवस्था की

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi