S M L

पुलवामा आतंकी हमला: पीएम मोदी बोले- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

सीआपीएफ के काफिले में दर्जनभर गाड़ियां शामिल थीं. जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे

Updated On: Feb 14, 2019 08:39 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा आतंकी हमला: पीएम मोदी बोले- बेकार नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने की खबर सामने आई है. इस हमले में कई जवानों के घायल होने की खबर भी मिली है.

यह हमला अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले ब्लास्ट हुआ फिर आतंकियों ने सीआरपीएफ की बसों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक सीआपीएफ के काफिले में दर्जनभर गाड़ियां शामिल थीं. जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे.

इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. जैश ने कश्मीरी न्यूज एजेंसी GNS को एक टेक्स्ट मैसेज कर हमले की जिम्मेदारी ली. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले को फिदायीन हमला करार दिया. इस घटना पर पूरे देश में हड़कंप मच गया है.

पीएम मोदी ने इस हमले को घिनौना बताया है. उन्होंने कहा, 'मैं इस कायर हमले की निंदा करता हूं. हमारे बहादुर सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है. घायल जवान जल्द सही होंगे.'

पीएम ने कहा, 'पुलवामा में हुए हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और शीर्ष अधिकारियों से बातचीत हुई है.' वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर शोक जताया है. उन्होंने कहा, 'मैं जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर हुए हमले से बहुत दुखी हूं. इस हमले में हमारे कई सैनिक शहीद हो गए और कई घायल हुए हैं. मेरी शहीदों के परिवार के लिए संवेदना है और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इस हमले को आतंकियों की हताशा करार दिया है. जम्मू कश्मीर राजभवन के पीआरओ ने बयान जारी करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंक के लिए जिम्मेदार लोग अपनी मौजूदगी दिखाना चाहते हैं. इस हमले से साफ है कि आतंकियों को सरहद पार से मदद मिल रही है. राज्यपाल ने सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए भी कहा.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह बीते 5 सालों में मोदी सरकार में 18वां बड़ा हमला है. 56 इंच का सीना कब जवाब देगा. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने भी इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि देश शहीदों को सलाम करता है और हम शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं. हम घायलों की सेहत जल्द सही होने की प्रार्थना करते हैं. आतंकियों को इस हमले के लिए करारा जवाब दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सियासत के माहिर खिलाड़ी रहे हैं मुलायम सिंह यादव, उनके बयान का क्या सियासी मतलब है?

ये भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक बिल: एक जरूरी सामाजिक मुद्दे पर काम करने के बजाए सिर्फ राजनीति हुई

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi