S M L

पुलवामा हमला: महाराष्ट्र के शहीद जवानों के परिवार को मिलेगा 50 लाख रुपए मुआवजा, सीएम ने की घोषणा

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य से शहीद हुए जवान के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा, एक आवास और एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया

Updated On: Feb 15, 2019 09:02 PM IST

FP Staff

0
पुलवामा हमला: महाराष्ट्र के शहीद जवानों के परिवार को मिलेगा 50 लाख रुपए मुआवजा, सीएम ने की घोषणा

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में महाराष्ट्र से शहीद हुए जवानों के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम फडणवीस ने कहा कि शहीदों के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा मिलेगा.

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य से शहीद हुए जवान के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा, एक आवास और एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया. वहीं उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

यूपी की योगी सरकार ने राज्य के शहीद जवानों के परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी का ऐलान किया. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी राज्य के शहीदों को मुआवजे का ऐलान किया.

उन्होंने राज्य से शहीद हुए जवानों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने राज्य के सभी स्कूलों में शनिवार को शहीदों के लिए 2 मिनट मौन रखने की बात भी कही.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य से शहीद हुए जवानों को 12 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा में बीते गुरुवार को अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की.

इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे. जिनमें से ज्यादातर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद वापस लौट रहे थे.

जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack: काफिले में शामिल CRPF के जवान की जुबानी हमले का आंखों-देखा हाल

ये भी पढ़ें: घाटी को दोबारा जन्नत बनाने के लिए पाकिस्तान की 'सर्जरी' के साथ अलगाववादियों का भी 'इलाज' जरूरी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi