S M L

Pulwama Attack: बिहार के शेखपुरा की DM एक शहीद परिवार को लेंगी गोद

जिलाधिकारी इनायत खान ने बैंक में एक अकाउंट खोलकर अपने दो दिन की सैलरी दान दी है. उन्होंने बताया कि 10 मार्च तक इस बैंक खाते में जितनी भी रकम इक्टठा होगी उसे दोनों शहीदों के परिवारों में बराबर-बराबर हिस्से में दिया जाएगा

Updated On: Feb 18, 2019 12:31 PM IST

FP Staff

0
Pulwama Attack: बिहार के शेखपुरा की DM एक शहीद परिवार को लेंगी गोद

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूरा देश काफी गुस्से और आक्रोश में है. लोग सरकार से जहां पाकिस्तान को उचित सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं वहीं अपने-अपने स्तर से हर कोई शहीदों के परिवारवालों की मदद के लिए आगे भी आ रहा है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार इसी कड़ी में बिहार के शेखपुरा की जिलाधिकारी (DM) इनायत खान ने अपनी तरफ से पहल की है. उन्होंने बिहार से ताल्लुक रखने वाले दो CRPF जवानों (संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर) की शहादत को सलाम करते हुए एक के परिवार को गोद लेने (Adopt) की इच्छी जताई है.

इसके अलावा डीएम खान ने शहीद जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए बैंक में अकाउंट भी खोला है. उन्होंने इसमें अपने दो दिन की सैलरी (Salary) दान में देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सबको एक होकर सहयोग करने की जरुरत है. आम लोगों की शहीदों के प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी.

इनायत खान ने बताया कि 10 मार्च तक बैंक खाते में जितनी भी रकम इक्टठा होगी उसे दोनों शहीदों के परिवारों में बराबर-बराबर हिस्से में दिया जाएगा.

JeM के स्थानीय सदस्य ने CRPF के काफिले पर किया था आतंकी हमला

बता दें कि 14 फरवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे के लगभग जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में NH-44 (नेशनल हाईवे) से गुजर रहे CRPF के काफिले (Convoy) पर आतंकवादी हमला हुआ था. इस आत्मघाती हमले में देश के चालीस बहादुर जवान शहीद हो गए थे और दर्जनों अन्य घायल हुए थे. बाद में पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस कायराना हमले की जिम्मेदारी ली थी.

इस आतंकी हमले में बिहार के रहने वाले दो CRPF जवानों- पटना के संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर ने भी अपनी शहादत दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi