S M L

पुलवामा हमले पर आज होगी सर्वदलीय बैठक, भारत के अगले कदम पर लिया जाएगा फैसला

ये बैठक सुबह 11 बजे गृहमंत्री की अध्यक्षता में संसद की लाइब्रेरी में होगी, इसमें सभी बड़े विपक्षी दल शामिल होंगे.

Updated On: Feb 16, 2019 10:39 AM IST

FP Staff

0
पुलवामा हमले पर आज होगी सर्वदलीय बैठक, भारत के अगले कदम पर लिया जाएगा फैसला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बारे में विपक्षी दलों को पूरी जानकारी देने और भारत के अगले कदम के बारे में चर्चा करने के लिए दिल्ली में शनिवार को सर्वदलीय बैठक होगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अब तक इस दिशा में सरकार की ओर से उठाए गए कदम की जानकारी देने के लिए विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है.

न्यूज़18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये बैठक सुबह 11 बजे गृहमंत्री की अध्यक्षता में संसद की लाइब्रेरी में होगी, इसमें सभी बड़े विपक्षी दल शामिल होंगे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने का फैसला किया गया था. बैठक के बाद मीडिया को ब्रीफ करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि इस घटना के बारे में सभी पार्टियों को जानकारी देने के लिए एक बैठक बुलाई गई है ताकि पूरा देश इस मुद्दे पर एक स्वर में बात कर सके.

सरकार पुलवामा अटैक के बाद उठाए जा रहे किसी भी कदम से पहले विपक्षी दलों को अपने विश्वास में लेना चाहती है. इस बैठक में सभी दल मिलकर इसपर फैसला लेंगे कि अब भारत का अगला कदम क्या होना चाहिए.

इसके पहले उरी हमले के बाद सर्वदलीय बैठक हुई थी, लेकिन तब सरकार ने दलों को बस अगले कदम की जानकारी दी थी.

Militant attack in Awantipora

पुलवामा अटैक पर शुक्रवार को हुई थी CCS की अहम बैठक 

बता दें कि शुक्रवार को कैबिनेट के सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें इस हमले में पाकिस्तान के संबंध की बात की गई थी. इसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की रणनीति पर फैसला लिया गया. साथ ही इसमें पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी वापस ले लिया गया.

पीएम मोदी ने कहा कि वो सुरक्षा बलों को कार्रवाई करने की पूरी छूट देते हैं. उनका कहना था कि इस हमले का जवाब देने के लिए समय, जगह और तरीका बस सेना को चुनना है. उन्होंने कहा कि हमलावरों और उनके मददगारों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

उधर कांग्रेस ने भी पुलवामा अटैक के बाद पैदा हुए हालात पर कांग्रेस कोर कमिटी की बैठक की. राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि वो इस पूरे मामले में सरकार और सेना के साथ खड़े हैं और वो सरकार के फैसलों का समर्थन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi