S M L

पुलिस के व्यवहार से खुश नहीं हैं तो अब सीधे दे सकते हैं फीडबैक और रेटिंग

यह फीडबैक सीनियर अधिकारियों के पास ईमेल के माध्यम से पहुंचेगी और इसे यूपी पुलिस और सेक्टर 20 के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया जाएगा

Updated On: Dec 13, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
पुलिस के व्यवहार से खुश नहीं हैं तो अब सीधे दे सकते हैं फीडबैक और रेटिंग

यूपी पुलिस के व्यवहार को लेकर हमेशा लोगों के बीच यह चर्चा रहती है कि वह बहुत उग्र होता है. कई बार बदसलूकी का मामला भी सामने आया है. हालांकि सीनियर अधिकारी समय समय पर पुलिस को समझा चुके हैं कि आम जनता के साथ पुलिस का व्यवहार नरम होना चाहिए लेकिन इस पर अमल कम ही किया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा पुलिस ने एक अच्छी पहल की है. यहां सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में यूपी का पहला फीडबैक सिस्टम लगाया गया है. जिसके जरिए आम जनता डीजीपी तक पुलिस की कार्यप्रणाली पर फीडबैक दे सकती है.

यह फीडबैक सीनियर अधिकारियों के पास ईमेल के माध्यम से पहुंचेगी और इसे यूपी पुलिस और सेक्टर 20 के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया जाएगा. बुधवार को इस नई तकनीक का उद्घाटन एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने किया.

शर्मा ने कहा, इस तरह की तकनीक के जरिए अगर पुलिस के व्यवहार और काम करने के तरीके में सुधार आता है तो इसे जिले के सभी थानों में लगया जाएगा. इसके जरिए एसएचओ से ऊपर के अधिकारियों तक फीडबैक भेजा जा सकेगा.

इस फीडबैक मशीन में इलाके के सीओ से लेकर डीजीपी तक के अधिकारियों की डिटेल है. जिस अधिकारी को फीडबैक दिया जाना है, उसके पेज पर जाकर अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आदि जानकारी भरकर फीडबैक दी जा सकेगी. फीडबैक में पुलिस को एक से लेकर पांच तक नंबर देने होंगे.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: आसान नहीं CM चुनने का फैसला, गहलोत और पायलट के बीच जारी शह और मात का खेल

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: जोगीमुक्त होकर ही कांग्रेस को क्यों मिली सत्ता?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi