S M L

हर घर में राक्षस का रूप ले चुका है PUBG, बैन कर सकती है गोवा सरकार: मंत्री

खाउंटे ने कहा कि यह गेम हर घर में ‘राक्षस’ का रूप ले चुका है और छात्र अपनी पढ़ाई छोड़ कर PUBG खेलने में व्यस्त हैं

Updated On: Feb 10, 2019 09:52 PM IST

Bhasha

0
हर घर में राक्षस का रूप ले चुका है PUBG, बैन कर सकती है गोवा सरकार: मंत्री

घर हो या ऑफिस, मेट्रो हो या लोकल ट्रेन आज कल हर किसी पर Player Unknowns Battle Ground यानी PUBG का खुमार कुछ इस तरह चढ़ गया है कि यह ऑनलाइन गेम अब लोगों की आदत बन गया है. इसके खतरनाक प्रभावों का अंदेशा लगा कर अब कई लोग तो इस पर प्रतिबंध लगाने तक की बात कह रहे हैं.

गोवा के एक मंत्री ने भी अब कहा है कि इस ऑनलाइन गेम पर अब प्रतिबंध लगा देना चाहिए. रविवार को राज्य के सूचना और टेक्नोलॉजी मंत्री रोहन खाउंटे ने कहा कि ऑनलाइन गेम PUBG पर राज्य में रोक लगाने के लिए कानून बनाए जाने की सख्त जरूरत है.

पोरवोरिम में एक सरकारी कार्यक्रम के इतर मीडिया से खाउंटे ने कहा कि यह गेम हर घर में ‘राक्षस’ का रूप ले चुका है और छात्र अपनी पढ़ाई छोड़ कर PUBG खेलने में व्यस्त हैं. खाउंटे ने कहा, ‘PUBG पर रोक लगाने वाले राज्यों के बारे में मुझे जानकारी नहीं है लेकिन कानून बनाया जाना चाहिए ताकि सुनिश्चित हो सके कि गोवा में इस पर प्रतिबंध है.’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इस तरह का प्रतिबंध लगाने के लिए पहल करनी चाहिए. उन्होंने दावा किया, ‘PUBG हर घर में राक्षस बन गया है. छात्र पढ़ाई के बजाए PUBG खेलने पर ध्यान लगा रहे हैं.’ बता दें कि यह गेम साउथ कोरिया की एक कंपनी ने विकसित किया है. जो कि ऑनलाइन गेमिंग के बाजार में सर्वाधिक बिक्री वाला खेल बन गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi