विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लड़की ने बोर्ड एग्जाम में बचाई पूरे गांव की लाज, सिर्फ वही पास बाकी सब हुए फेल

लुधियाना के जस्सोवाल कुलर गांव में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.

FP Staff Updated On: May 25, 2017 01:31 PM IST

0
लड़की ने बोर्ड एग्जाम में बचाई पूरे गांव की लाज, सिर्फ वही पास बाकी सब हुए फेल

पंजाब बोर्ड ने मंगलवार को 10वीं की परीक्षा के नतीजे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए थे. रिजल्ट्स के बाद जहां कई घरों में खुशियों का माहौल है, तो कहीं बच्चों की असफलता से मां-बाप दुखी हैं. लुधियाना के जस्सोवाल कुलर गांव में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

इंडियन एक्सप्रेस पर छपी खबर के मुताबिक, इस पूरे गांव में सिर्फ एक छात्र ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा पास की है. परीक्षा में सफल होने वाली छात्रा सिमरनप्रीत कौर गवर्नमेंट हाई स्कूल की पढ़ने वाली है, जिसने 63.2 प्रतिशंक अंकों के साथ परीक्षा पास की है. गांव में 43 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी थी.

स्कूल की हेडमिस्ट्रेस मंजीत कौर ने कहा है कि मैथमैटिक्स के अलावा अन्य सबजेक्ट वाइज पास पर्सेंनटेज बुरा नहीं है. आपको बता दें कि इस साल पंजाब के छात्रों का इंग्लिश और मैथमेटिक्स में स्कोर बेहद कम रहा है.

आपको बता दें कि 10वीं के रिजल्ट में पिछली बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. रिजल्ट 57.50 फीसदी रहा है. श्रुति वोहरा ने 98.77 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया, जबकि अमित यादव ने 98.62 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थन पर रहे वहीं सिम्मी 98.31 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहीं.

इस साल 3 लाख 30 हजार 437 छात्रों ने दसवीं की परीक्षा दी जिसमें 1 लाख 90 हजार 001 स्टूडेंट्स पास हुए.लड़कियों का पास प्रतिशत 63.97 रहा जबकि लड़को 52.35 रहा. आपको बता दें कि पंजाब में इस साल हुए विधानसभा चुनाव के कारण बोर्ड एग्जाम में देरी हुई थी. पंजाब बोर्ड ने इस साल 10वीं के एग्जाम 14 मार्च से 29 मार्च तक कराए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi