S M L

PSEB Class 12th exam: मैथ्स का पेपर लीक, अब इस डेट को होगा एग्जाम

पीएसईबी के चेयरमैन मनोहर कांत कलोहिया ने कहा कि हमें सुबह करीब 10.30 पता चला कि कुछ प्रश्नों के उत्तर लीक हो गए हैं

FP Staff Updated On: Mar 21, 2018 04:17 PM IST

0
PSEB Class 12th exam: मैथ्स का पेपर लीक, अब इस डेट को होगा एग्जाम

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने मंगलवार को 12वीं बोर्ड का मैथमैटिक्स का एग्जाम रद्द कर दिया था. बोर्ड ऑथोरिटीज से पेपर लीक होने की सूचना मिलने के बाद एग्जाम रद्द किया गया. वहीं अब बोर्ड ने फैसला किया है कि वो 31 मार्च को एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा. साथ ही बोर्ड ने इस मामले की जांच करने को भी कहा है. अधिक जानकारी के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.pseb.ac.in/ पर भी लॉग इन कर सकते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पीएसईबी के चेयरमैन मनोहर कांत कलोहिया ने कहा कि हमें सुबह करीब 10.30 पता चला कि कुछ प्रश्नों के उत्तर लीक हो गए हैं. जिसके बाद हमनें अधिकारियों से बैक-अप के रूप में दूसरा क्वेश्चन पेपर देने को कहा. उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की परिस्थितियों के लिए हमारे पास क्वेश्चन पेपर्स के दो सेट होते हैं. हमने एग्जाम सेंटर्स पर दूसरा पेपर भिजवाया और मेल पर भी सेंड किया. लेकिन कई एग्जाम सेंटर्स पर पेपर नहीं पहुंचा. जिसके कारण हमने पेपर कैंसिल करने का फैसला किया.

सूत्रों के मुताबिक, पेपर लीक होने की खबर सबसे पहले लुधियाना से आई थी. जहां अधिकारियों को पता चला कि व्हाट्सएप ग्रुप्स पर मैसेज सर्कुलेट किए जा रहे हैं. हालांकि पीएसईबी के चेयरमैन ने सूत्रों के हवालों से सामने आ रही खबरों को खारिज कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi