S M L

मुंबईः संभाजी भिडे के समर्थन में आजाद मैदान में लोगों का प्रदर्शन

मुंबई पुलिस ने आजाद मैदान में संभाजी भिडे के समर्थन में रैली करने की इजाजत नहीं दी थी, फिर भी लोगों ने यहां पर प्रदर्शन किया

Updated On: Mar 28, 2018 11:28 AM IST

FP Staff

0
मुंबईः संभाजी भिडे के समर्थन में आजाद मैदान में लोगों का प्रदर्शन

भीमा कोरेगांव विवाद के बाद चर्चा में आए संभाजीराव भिडे के समर्थन में मुंबई के आजाद मैदान में लोगों ने प्रदर्शन किया है. इससे पहले मुंबई पुलिस ने संभाजीराव के समर्थन में मार्च कराने के लिए लोगों को अनुमति देने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने आजाद मैदान में सिर्फ जनसमूह करने की इजाजत दी थी.

इससे पहले पुणे पुलिस ने भी ऐसी ही एक रैली के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया था. संभाजीराव के समर्थन में पूरे प्रदेश में लोग रैलियां आयोजित करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इसे मना कर दिया था.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्य में जातिगत राजनीति और हिंसा को रोकने के मकसद से भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा से जुडे तमाम आपराधिक मुकदमों को वापस लेने की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में बताया कि भीमा कोरेगांव में कुल 158 मामले दर्ज हुए जिसमें दलितों पर 63 और सवर्णों पर 90 मामले दर्ज हुए. इसके अलावा 9 अन्य मामले दर्ज किए गए हैं. सिर्फ गंभीर मामलों को छोड़कर सभी दूसरे आपराधिक मामलों को हटा दिया जाएगा जिससे महाराष्ट्र में जातिगत तनाव कम हो.

भीमा कोरेगांव युद्ध के 200 साल पूरे होने के मौके पर रैली करने जा रहे एक समुदाय के लोगों से दूसरे समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी. हिंसा के बाद एक महिला ने अपने बयान में पुलिस से कहा था कि संभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे को दंगा करते उसने देखा था. मिलिंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन संभाजी भिडे की गिरफ्तारी नहीं हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi