S M L

असम: NRC में नामों की सुधार प्रक्रिया दो जनवरी से शुरू होगी

नोटिस के अनुसार इस प्रक्रिया का 31 दिसंबर, 2018 को दावा और आपत्तियां जताने की समाप्त हुई तारीख से कोई संबंध नहीं है. सुप्रीम कोर्ट की सीधी निगरानी में एनआरसी को अपडेट किया जा रहा है

Updated On: Jan 01, 2019 06:28 PM IST

Bhasha

0
असम: NRC में नामों की सुधार प्रक्रिया दो जनवरी से शुरू होगी

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे में नामों और अन्य विवरणों को सही करने की प्रक्रिया दो जनवरी से शुरू होगी. एनआरसी असम के कार्यालय द्वारा जारी एक नोटिस में यह जानकारी दी गयी है.

नोटिस के अनुसार मसौदा एनआरसी में प्रदर्शित नामों व अन्य सुधारों के लिए दो जनवरी को सुबह 10 बजे प्रक्रिया की शुरूआत होगी.

नोटिस में कहा गया है कि एनआरसी असम की वेबसाइट www.nrcassam.nic.in पर जाकर इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। एनआरसी सेवा केंद्रों में सुधार फार्म जमा कर भी नामों में सुधार किया जा सकेगा. ये सुविधाएं 31 जनवरी तक उपलब्ध होंगी.

नोटिस के अनुसार इस प्रक्रिया का 31 दिसंबर, 2018 को दावा और आपत्तियां जताने की समाप्त हुई तारीख से कोई संबंध नहीं है.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट की सीधी निगरानी में एनआरसी को अपडेट किया जा रहा है. बता दें कि एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट 30 जुलाई को प्रकाशित होने के बाद करीब 40 लाख आवेदक इससे बाहर रह गए लेकिन दावे और आपत्तियों की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है और इसकी अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2018 कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें:

SC ने असम में NRC के लिए दावा पेश करने की तारीख बढ़ाकर 31 दिसंबर की

असम के बाहर NRC के विस्तार का कोई प्रस्ताव नहीं: सरकार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi