S M L

मनी लांड्रिंग केस: तीसरी बार ED के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा, साढ़े 8 घंटे चली पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने पिछले तीन दिनों में करीब 24 घंटे पूछताछ की है

Updated On: Feb 09, 2019 08:51 PM IST

FP Staff

0
मनी लांड्रिंग केस: तीसरी बार ED के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा, साढ़े 8 घंटे चली पूछताछ

कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से शनिवार को भी ईडी ने पूछताछ की. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब साढ़े आठ घंटे की पूछताछ के बाद शाम साढ़े आठ बजे वह ईडी के दफ्तर से निकले.

रॉबर्ट वाड्रा शनिवार सुबह लगभग दस बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के ईडी दफ्तर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वाड्रा से भारत में उनकी संपत्तियों के बारे में सवाल पूछे गए. गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने पिछले तीन दिनों में करीब 24 घंटे पूछताछ की है.

विदेशों में वाड्रा ने कथित तौर पर अवैध रूप से संपत्ति खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की थी. इसी के चलते ईडी ने उन्हें करीब 15 घंटों की पूछताछ के बाद तीसरे दिन भी बुलाया. सूत्रों के मुताबिक तीसरे दिन उनसे ब्रिटेन में अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में कई सवाल पूछे गए.

वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है

यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप से जुड़ा है. यह संपत्ति रॉबर्ट वाड्रा की है. जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन की कई नई संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की हैं. उनमें 50 और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं. हालांकि वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi