S M L

प्रधान सचिव से CJI का मिलने से इनकार, नृपेंद्र मिश्र वापस लौटे

शुक्रवार को चार सिटिंग जजों का चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोलने से माहौल गरम हो गया है

Updated On: Jan 13, 2018 12:54 PM IST

FP Staff

0
प्रधान सचिव से CJI का मिलने से इनकार, नृपेंद्र मिश्र वापस लौटे

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र से मिलने से इनकार कर दिया है. न्यूज18 के मुताबिक, प्रधान सचिव चीफ जस्टिस के आवास से वापस लौट आए हैं. दूसरी ओर, यह भी कहा जा रहा है कि सरकार ने जजों के इस अंदरूनी मामले में दखल नहीं देने का फैसला किया है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे.

जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस से माहौल गरम

शुक्रवार को चार सिटिंग जजों का चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोलने से माहौल गरम हो गया है. इन चार जजों ने सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर ठीक से काम नहीं करने का आरोप लगाया है.

बार एसोसिएशन करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने चारों जजों के आरोपों को लेकर शनिवार को मीटिंग बुलाई है. बार एसोसिएशन की इस मीटिंग में जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर लगाए गए आरोपों पर विचार किया जाएगा. इसके बाद बार काउंसिल प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाला है.

सुप्रीम कोर्ट के बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विकास सिंह का कहना है, "अगर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तो उन्हें कुछ ठोस बातें कहनी चाहिए थी. लोगों के मन में बस आशंका भर देना जूडिशरी के हित में नहीं होगा. इसकी ठीक ढंग से योजना नहीं बनाई गई. इन्होंने ने जस्टिस लोया को लेकर भी कुछ नहीं कहा."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi