S M L

आज पहली बार सुप्रीम कोर्ट जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानिए क्या है वजह

यह देश के इतिहास में पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री सुप्रीम कोर्ट के अंदर दाखिल होगा. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई करेंगे

Updated On: Nov 25, 2018 11:24 AM IST

FP Staff

0
आज पहली बार सुप्रीम कोर्ट जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानिए क्या है वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को पहली बार सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. यहां वो BIMSTEC देशों (बंगाल की खाड़ी के देश) के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को संबोधित करेंगे. यह देश के इतिहास में पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री सुप्रीम कोर्ट में दाखिल होगा.

इस कार्यक्रम के दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भी मौजूद होंगे. वो इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यह बैठक 26 नवंबर को होने वाले संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर हो रही है.

भारत पहले भी BIMSTEC देशों के न्यायाधीशों की कॉन्फ्रेंस की मेजबानी कर चुका है लेकिन यह पहली बार होगा जब पीएम मोदी इसमें शामिल होंगे. हालांकि इसमें पहले प्रधानमंत्री के शामिल होने की योजना नहीं थी, लेकिन शनिवार को मूल कार्यक्रम में फेरबदल किया गया. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार इस कॉन्फ्रेंस में बांग्लादेश और म्यांमार के चीफ जस्टिस, नेपाल, थाईलैंड और भूटान के सीनियर जज भी हिस्सा लेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया

सुरक्षा के खास इंतजाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. शनिवार दोपहर से ही सुरक्षा दस्तों ने सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था अपने हाथों में ले ली. दिल्ली पुलिस को भी बाहर तैनात कर दिया गया है.

किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

कॉन्फ्रेंस दोपहर 3 बजे से शुरू होगी. इसमें पीएम मोदी बिम्सटेक देशों में आतंकवाद, मानव तस्करी और ड्रग्स स्मगलिंग की रोकथाम के लिए चीफ जस्टिस से सीधी बात करेंगे. इस बैठक में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के अलावा सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसफ, जस्टिस अर्जन कुमार सीकरी और जस्टिस शरद अरविंद बोबडे भी शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi