S M L

मोदी ने कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी को क्या कहा कि सब हंस पड़े

मोदी के एक लाइन से सदन का पूरा माहौल ही बदल गया. हंसी-ठहाकों की गूंज से पूरा सदन गूंज उठा.

Amitesh Amitesh Updated On: Feb 07, 2018 10:30 PM IST

0
मोदी ने कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी को क्या कहा कि सब हंस पड़े

बात राज्यसभा की है. बुधवार दोपहर बाद राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा खत्म हो रही थी. जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खड़े हुए थे. सदन के भीतर सत्ता पक्ष के सभी सदस्यों के साथ-साथ विपक्षी दलों के भी सभी सदस्य मौजूद थे.

सबकी मौजूदगी में विपक्ष के सवालों का प्रधानमंत्री एक-एक कर जवाब दे रहे थे. लेकिन, इस दौरान कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी लगातार हंस रही थीं. उनकी हंसी प्रधानमंत्री के भाषण और उसमें कही गई बातों को लेकर थी, लेकिन, यह हंसी सभापति वेंकैया नायडू को रास नहीं आई.

वेंकैया नायडू ने इस मुद्दे पर अपनी नाखुशी जताते हुए रेणुका चौधरी को चुप रहने को कहा. रेणुका का कटाक्ष सभापति को पसंद नहीं आया. लेकिन, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी हंसी पर चुटकी लेने से गुरेज भी नहीं किया. मोदी के एक लाइन से सदन का पूरा माहौल ही बदल गया. हंसी-ठहाकों की गूंज से पूरा सदन गूंज उठा.

दरअसल, पीएम मोदी ने सभापति को रेणुका चौधरी के हंसने से नहीं रोकने के लिए चुटकी लेते हुए कहा कि ‘ऐसी हंसी बहुत दिनों बाद रामायण सीरियल के बाद सुनने को मिली है.’ बस मोदी का ऐसा बोलना ही था कि सदन में सत्ता पक्ष के लोगों ने ठहाका लगाना शुरू कर दिया.

हो सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी का यह व्यंग्य और रामायण की हंसी से तुलना रेणुका चौधरी और विपक्षी सांसदों को रास नहीं आया हो, लेकिन, कुछ देर के लिए ही सही सदन से तनाव का माहौल गायब हो गया.

शायद मोदी लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से लगातार हो रहे शोर-शराबे का जवाब राज्यसभा में देना चाह रहे थे. क्योंकि लोकसभा में मोदी के जवाब के दौरान लगातार कांग्रेस के सांसद हंगामा करते रहे. मोदी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी होती रही.  पूरे डेढ़ घंटे तक प्रधानमंत्री लगातार बोलते रहे लेकिन, कुछ खास मुद्दों पर विरोध करने और उस पर सरकार को घेरने के बजाए कांग्रेसी सांसद एक सुर में नारेबाजी करते रहे.

जब राज्यसभा में भी कुछ इसी तरह मोदी के भाषण के बीच में रेणुका चौधरी ने लगातार हंस कर उनकी बातों और दावों पर कटाक्ष करने की कोशिश की तो मोदी ने कुछ इस अंदाज में बदला ले लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi