S M L

दिवाली मनाने केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, सरहद पर जवानों से भी कर सकते हैं मुलाकात

पीएम मोदी इस दौरान केदारनाथ में पूरी हो चुकी परियोजनाओं का उद्घाटन भी कर सकते हैं

Updated On: Nov 05, 2018 12:21 PM IST

FP Staff

0
दिवाली मनाने केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, सरहद पर जवानों से भी कर सकते हैं मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली केदारनाथ में मनाएंगे. इसके लिए वो 6 नवंबर को केदारनाथ पहुचेंगे. उनकी इस यात्रा के लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि धाम के करीब 400 मीटर उंचाई पर बनी ध्यान गुफा श्रद्धालुओं के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र होगी, जो प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान प्रदर्शित की जाएगी. जिलाधिकारी ने बताया कि इस गुफा को प्राकृतिक वातावरण में तैयार किया गया है लेकिन यह टेलीफोन, पानी, बिजली और टॉयलेट जैसी सभी सुविधाओं से संपन्न है.

घिल्डियाल ने कहा कि, प्रसिद्ध धाम के पास स्थित इस गुफा को श्रद्धालुओं और पर्यटकों में लोकप्रिय बनाने के लिए प्रशासन सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगा.

यह गुफा प्रधानमंत्री के लिए काफी अहम है जिन्होंने अपनी शुरुआती जिंदगी का कुछ हिस्सा उत्तराखंड में हिमालय में ध्यान करने में बिताया था.

पीएम मोदी इस दौरान केदारनाथ में पूरी हो चुकी परियोजनाओं का उद्घाटन भी कर सकते हैं.  हालांकि, इस बार 18 नवंबर को होने वाले नगर निकाय चुनावों के चलते चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इसकी संभावना कम लगती है. वहीं आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी सरहद पर जवानों से मुलाकात भी करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानो के साथ ताय नाश्ता भी करेगें. उनका दिवाली का ये पूरा कार्यक्रम करीब 2 घंटे का होगा.

इससे पहले दिवाली पर कहां थे पीएम मोदी?

इससे पहले भी पीएम मोदी ने अपनी दिवाली एलओसी पर नॉर्थ कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जनावों के साथ मनाई थी. अगर पीएम मोदी इस बार भी दिवाली पर जवानों  के पास गए तो ये पांचवी बार होगा जब पीएम मोदी इस तरह से दिवाली मनाएंगे.

पीएम ने 2014 में सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर पीएम मोदी ने सैनिकों के साथ दिवाली मनाई. वहीं, 2016 में मोदी हिमाचल गए थे. वहां उन्होंने आईटीबीपी जवानों के बीच दिवाली मनाई.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi