S M L

इंस्टाग्राम पर छा गए पीएम मोदी, बने टॉप मोस्ट सोशल मीडिया ग्लोबल लीडर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर तेजी से बढ़ रहे हैं, पिछले एक साल में उनके फॉलोअर की ग्रोथ रेट 50 फीसदी से अधिक रही

Updated On: Dec 06, 2018 11:30 AM IST

FP Staff

0
इंस्टाग्राम पर छा गए पीएम मोदी, बने टॉप मोस्ट सोशल मीडिया ग्लोबल लीडर

फोटो और वीडियो शेयरिंग के बड़े प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तहलका मचा दिया है. प्रधानमंत्री मोदी इंस्टाग्राम पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने दुनिया के नेताओं में टॉप पर पहुंच गए हैं. टिप्लोमेसी द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे नंबर पर हैं, जबकि इंडोनेशिया के राष्टपति जोको विडोडो दूसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर पोप फ्रांसिस और पांचवें नंबर पर जॉर्डन की महारानी क्वीन रनिया हैं. बता दें कि कुवैत में जन्मी रनिया एक आम लड़की थी जो बाद में महारानी बन गई. वह 48 की उम्र में भी युवा लड़की जैसी दिखती हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर, 2014 को इंस्टाग्राम पर आए थे

टिप्लोमेसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले एक साल में उनके फॉलोअर की ग्रोथ रेट 50 फीसदी से अधिक रही, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअरों की संख्या में सिर्फ 32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर, 2014 को इंस्टाग्राम पर आए थे. उन्होंने पहली पोस्ट के तौर पर एशियन समिट की तस्वीर शेयर की थी. प्रधानमंत्री ने अभी तक इंस्टाग्राम पर सिर्फ 237 पोस्ट ही शेयर किए हैं. प्रधानमंत्री मोदी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर की संख्या में तो आगे हैं ही इसके साथ ही वह मोस्ट इंटरएक्टिव राजनेताओं की लिस्ट में भी चौथे नंबर पर हैं. हालांकि यहां पर डोनाल्ड ट्रंप टॉप पर हैं.

प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया अकाउंट से अभी तक 209 पोस्ट शेयर की गई हैं

टिप्लोमेसी की रिपोर्ट में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भी जगह मिली है. वह ऐसे वैश्विक नेताओं की सूची में शामिल हैं जो इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं. उनके प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया नाम के अकाउंट से अभी तक 209 पोस्ट शेयर की गई हैं. इस अकाउंट को 4 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं. राम नाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने के बाद यह अकाउंट बना था और 20 सितंबर, 2016 को पहली पोस्ट शेयर की गई थी.

इंस्टाग्राम पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं की लिस्ट-

1. नरेंद्र मोदी

2. जोको विडोडो

3. डोनाल्ड ट्रंप

4. पोप फ्रांसिस

5. क्वीन रनिया

6. रजब तैयब एर्दोआन

7. व्हाइट हाउस

8. रॉयल फैमिली

9. मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम

10. दिमित्री मेदवेदेव

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi