S M L

मैं कोई शहंशाह नहीं जो लोगों को देख कर कार में ही बैठा रहूं: PM मोदी

पीएम मोदी के मुताबिक, लोगों को स्वागत करता देख वे कार में न बैठकर लोगों के बीच जाना पसंद करते हैं

PTI Updated On: Jul 03, 2018 03:49 PM IST

0
मैं कोई शहंशाह नहीं जो लोगों को देख कर कार में ही बैठा रहूं: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह ना तो कोई शहंशाह हैं और ना ही शाही शासक हैं, वह लोगों के स्नेह और उनसे बातचीत के जरिये ही ताकत हासिल करते हैं.

एक न्यूज मैगजीन को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह कोई शहंशाह या शासक नहीं हैं जो लोगों से दूर रहें. उनका कहना है कि वह लोगों के बीच में जाकर ताकत हासिल करने वालों में से हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद पर सुरक्षा को लेकर मिल रही तमाम धमकियों के सवाल पर यह जवाब दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह सड़कों पर लोगों को देखते हैं, जो उनके स्वागत में खड़े होते हैं, तो वह उन लोगों को देख कर कार में बैठे नहीं रह सकते. वे उनके बीच में जा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलना पसंद करते हैं.

उन्होंने कहा, 'मैं जब भी किसी दौरे पर होता हूं. तब हर उम्र और वर्ग के लोगों को देखता हूं. जो मुझे आशीर्वाद देने और मेरे स्वागत के लिए खड़े होते हैं. ऐसे में मैं अपनी कार की सीट पर कैसे बैठा रह सकता हूं. इसलिए मैं कार से उतर कर लोगों से मिलने पहुंच जाता हूं.'

हाल ही में गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ी नई गाइडलाइन जारी की है. गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल प्रधानमंत्री मोदी की जान को अब तक का सबसे ज्यादा खतरा है. अधिकारियों ने 2019 आम चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को सबसे बड़ा निशाना बताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi