S M L

पीएम ने रखी नवी मुंबई हवाईअड्डे की नींव, संबोधन में कही ये बातें

प्रधानमंत्री मोदी के नवी मुंबई एयरपोर्ट की आधारशिला रखते हुए जन संबोधन की मुख्य बातें

Updated On: Feb 18, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
पीएम ने रखी नवी मुंबई हवाईअड्डे की नींव, संबोधन में कही ये बातें

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखते हुए देश को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कही कुछ खास बातें.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा वैश्वीकरण हमारे समय की वास्तविकता है और वैश्वीकरण के साथ तालमेल रखने के लिए हमें उच्च गुणवत्ता वाले इन्फ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा सागरमाला परियोजना न केवल बंदरगाहों के विकास में बल्कि पोर्ट द्वार किए जा रहे विकास कार्यों में भी मदद करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 'पुरानी सरकारों का स्वभाव था लटकाना, अटकाना, भटकाना. करीब-करीब 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स ऐसे ही लटके, अटके, भटके हुए थे. उनको हमने कार्यांवित किया. धन का प्रबंध किया और आज तेज गति से वो काम आगे चल रहे हैं. उसी में से एक नवी मुंबई एयपोर्ट का काम है.

भारत का विमामन क्षेत्र काफी बढ़ रहा है. इसने विमानन क्षेत्र में गुणवत्ता के बुनियादी ढांचे को महत्वपूर्ण बना दिया है. विमानन क्षेत्र देश में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देगा.

अब तक भारत में लगभग 450 सरकारी और निजी हवाई जहाज सेवा में है. जबकि पिछले एक साल में 900 नए हवाई जहाज खरीदे जाने के लिए बुक किए गए हैं.

मुंबई दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी वहां इनवेस्टर्स समिट को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी मुंबई विश्वविद्यालय में वधवानी इंस्टीट्यूट फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी उद्धघाटन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi