S M L

मुंडका से बहादुरगढ़ तक मेट्रो सेवा शुरू, PM मोदी ने किया उद्घाटन

दिल्ली के मुंडका से बहादुरगढ़ की दूरी 11.2 किलोमीटर है. ग्रीन लाइन रूट के इन दो गंतव्यों के बीच कुल 7 मेट्रो स्टेशन हैं. जिसमें से 4 दिल्ली में, जबकि 3 हरियाणा के बहादुरगढ़ के इलाके में हैं

Updated On: Jun 24, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
मुंडका से बहादुरगढ़ तक मेट्रो सेवा शुरू, PM मोदी ने किया उद्घाटन

गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाद अब हरियाणा का एक और शहर भी दिल्ली मेट्रो की सेवा से जुड़ गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो सेवा की ग्रीन लाइन का उद्घाटन किया.

इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय शहरी और आवास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे. वहीं प्रधानमंत्री वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए इस समारोह में शामिल हुए.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं दिल्ली मेट्रो के इस नए सेक्शन की शुरुआत पर हरियाणा और दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं. बहादुरगढ़ को दिल्ली मेट्रो से जुड़ता देखना हर्ष भरा है. उन्होंने कहा कि हम मेट्रो के कोच भारत में बनाकर 'मेक इन इंडिया' को आगे बढ़ाना चाहते हैं.

दिल्ली के मुंडका से बहादुरगढ़ की दूरी 11.2 किलोमीटर है. ग्रीन लाइन के पूरी तरह एलिवेटेड इन दो गंतव्यों के बीच कुल 7 मेट्रो स्टेशन हैं. जिसमें से 4 दिल्ली में, जबकि 3 हरियाणा के बहादुरगढ़ के इलाके में हैं.

इसका उद्घाटन होने के बाद रविवार शाम 4 बजे से आम यात्री इस रूट पर सफर कर सकेंगे.

गुरुग्राम (येलो लाइन) और फरीदाबाद (वॉयलट लाइन) के बाद बहादुरगढ़ दिल्ली मेट्रो से जुड़ने वाला हरियाणा का तीसरा शहर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi