S M L

अंडमान-निकोबार में PM मोदी ने सुनामी के शिकार लोगों को दी श्रद्धां‍जलि, कई परियोजनाओं की रखेंगे नींव

प्रधानमंत्री अरोंग में एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन करेंगे और कुछ बुनियादी ढांचों से जुड़ी परियोजनाओं की नींव रखेंगे. वो यहां एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे

Updated On: Dec 30, 2018 11:14 AM IST

FP Staff

0
अंडमान-निकोबार में PM मोदी ने सुनामी के शिकार लोगों को दी श्रद्धां‍जलि, कई परियोजनाओं की रखेंगे नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के दौरे पर हैं. आज यानी रविवार को उन्होंने कार निकोबार स्थित सुनामी स्‍मारक पहुंचकर वर्ष 2004 में आई भीषण सुनामी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम मोदी यहां अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. साथ ही वो ‘वॉल ऑफ लोस्ट सोल्स’ में एक स्मारक की नींव रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे. इसके अलावा यहां 150 फुट ऊंचा तिरंगा भी फहराएंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री अरोंग में एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन करेंगे और कुछ बुनियादी ढांचों से जुड़ी परियोजनाओं की नींव रखेंगे. मोदी यहां एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे.

इसके बाद दिन में प्रधानमंत्री पोर्ट ब्लेयर के शहीद स्तंभ में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और शहर के सेल्यूलर जेल का दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री द्वीप की नवोन्मेष और स्टार्टअप नीति भी जारी करेंगे.

पीएमओ की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री 7एमडब्ल्यू सौर ऊर्जा संयंत्र, सौर गांव का उद्घाटन करेंगे. वह कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi