S M L

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नवनिर्वाचित पंचायतों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने खतरे और धमकी के बावजूद लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सफलतापूर्वक भाग लेने के लिए स्थानीय प्रतिनिधियों को बधाई दी

Updated On: Dec 19, 2018 07:11 PM IST

FP Staff

0
प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नवनिर्वाचित पंचायतों से की मुलाकात

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित गांव के प्रधानों से मुलाकात की. इसके साथ प्रधानमंत्री ने खतरे और धमकी के बावजूद लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सफलतापूर्वक भाग लेने के लिए स्थानीय प्रतिनिधियों को बधाई दी.

चुनाव में 331 सरपंच और 2007 पंच सीटों के लिए 6304 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें से 43 सरपंच और 681 पंचों को निर्विरोध चुन लिया गया है. सरपंच विस क्षेत्रों में 515121 और पंच क्षेत्रों में 419775 मतदाता मतदान किया था. बता दें कि राज्य में पहले चरण का मतदान गत 17 नवंबर को हुआ था जबकि अंतिम और 9वें चरण का मतदान 11 दिसंबर को हुआ.

जम्मू-कश्मीर के भद्रवा शहर स्थित एक हिंदू-बहुल गांव भेलान-करोठी के लोगों ने पंचायत चुनावों में अपने पंच के रूप में गांव के एकमात्र मुस्लिम परिवार के मुखिया को निर्वाचित किया है.

गुज्जर परिवार से आने वाले 54 वर्षीय चौधरी मोहम्मद हुसैन साढ़े चार सौ हिंदू परिवार वाले इस गांव में अकेले मुसलमान हैं. हुसैन की एक पत्नी, पांच बेटे और चार बेटियां है. चारों बेटियों की शादी हो चुकी है.

स्थायी निवासी दुनी चंद ने पीटीआई से कहा था, आज के ध्रुवीय और सांप्रदायिक रूप से प्रेरित समाज में यह विचित्र लग सकता है, लेकिन हम अपने साझा भाईचारे में गर्व महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि हुसैन हमारे समुदाय की पहली पसंद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi