S M L

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने दी बधाई

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद पहली बार जन्मदिन मना रहे हैं

Updated On: Oct 01, 2017 12:35 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने दी बधाई

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद अपना पहला जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति को बधाई दी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने हमेशा राष्ट्रपति महोदय को 125 करोड़ भारतीयों खासतौर पर गरीब और वंचित लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील पाया.

यूपी के कानपुर देहात जिले के परौंख में 1 अक्टूबर 1945 को रामनाथ कोविंद का जन्म हुआ. इस साल उन्होंने अपने जीवन के 71 साल पूरे किए हैं.

शिरडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन 

रविवार को राष्ट्रपति ने शिरडी की यात्रा की. यहां उन्होंने शिरडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया. मौके पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित कई अन्य मौजूद रहे.

देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी राष्ट्रपति कोविंद को शुभकामनाएं दीं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा है, 'राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.'

कोविंद ने 25 जुलाई, 2017 को भारत के 14वें राष्ट्रपति के रुप में शपथ ली थी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया है, 'माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, 'माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आपकी दीर्घायु और स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं.

इसके साथ ही राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के सीएम रघुवर दास ने भी उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi