S M L

तीन देशों की यात्रा में सबसे पहले साइप्रस पहुंचें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आठ दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं. इनकी यह यात्रा 2 सितंबर से 9 सिंतबर तक होगी.

Updated On: Sep 02, 2018 07:15 PM IST

Bhasha

0
तीन देशों की यात्रा में सबसे पहले साइप्रस पहुंचें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Loading...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूरोपीय देशों के साथ भारत के उच्च स्तरीय संपर्क को जारी रखने के लिए यूरोप के देशों की यात्रा पर है. इस यात्रा के पहले चरण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद साइप्रस पहुंचे. राष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ लारनाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे. इस दौरान साइप्रस के ऊर्जा, वाणिज्य, उद्योग और पर्यटन मंत्री जॉर्जियस लक्कोत्रीपिस ने उनका स्वागत किया.

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया, 'अंतरराष्ट्रीय समुदाय में हमारे निकटतम और सबसे मजबूत साझेदारों में से एक साइप्रस की यात्रा शुरू करने पर खुश हूं. मेरा प्रतिनिधिमंडल और मैं हिंद महासागर से भूमध्यसागर में मैत्रीपूर्ण धाराएं लेकर आए हैं. एक सार्थक यात्रा के लिए तत्पर है.’ इस यात्रा में साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस एनास्टासिएड्स के साथ कोविंद कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इनमें द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने का मुद्दा भी शामिल है.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आठ दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं. इनकी यह यात्रा 2 सितंबर से 9 सिंतबर तक होगी. अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति पहले साइप्रस फिर बुल्‍गारिया और अंत में चेक रिपब्‍लिक का दौरा करेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस यात्रा में कोविंद तीनों यूरोपीय देशों के नेतृत्व से बातचीत करेंगे, ताकि भारत के साथ संबंधों को मजबूती के नए आयाम स्थापित किए जा सके. कोविंद के अपने राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल के दूसरे वर्ष में विदेश की उनकी यह पहली यात्रा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi